Home » क्रिकेट » India vs New Zealand, 2nd ODI, pune: Curator caught revealing Pune pitch information, pune odi may be cancelled.
 

फिक्सिंग के खुलासे के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच रद्द हो सकता है पुणे वनडे!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2017, 12:42 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेला जाने वाला दूसरा वनडे फिक्सिंग की चपेट में आ सकता है. टीवी न्यूज़ चैनल आज तक के स्टिंग ऑपरेशन के बाद क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है.

पिच फिक्सिंग के खुलासे के बाद मैच के रद्द होने की संभावना जताई जा रही है. चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में पुणे के पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर ने पिच की तैयारी को लेकर गोपनीय जानकारी साझा की. जो नियमों के खिलाफ है.

इसके अलावा पिच क्यूरेटर पिच में बदलाव करने के साथ पिच दिखाने को लेकर भी राजी हो गए. इतना ही नहीं उन्होंने पिच पर कील वाले जूते पहनकर जाने की भी इजाजत दी.

पिच फिक्सिंग के खुलासे के बाद पिच क्यूरेटर को संस्पेंड कर दिया गया है. इस मामले पर BCCI के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि ICC का मैच रैफरी यहां मैच होने पर विचार करेगा. वहीं, इस खबर आने के बाद पिच की जांच करने के लिए मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड पुणे के मैदान के लिए रवाना हो गए हैं. 

गौरतलब है कि तीन वनडे मैचों की सिरीज में भारत को पहले वनडे में 6 विकेट से मात मिली थी. इसके बाद आज का मैच भारत के लिए करो या मरो वाला है. हालांकि विराट कोहली ने पिछले वनडे में 31वां शतक मारा था. 

पहले भी विवाद में रहे हैं क्यूरेटर

इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी साल की शुरुआत में पुणे में हुए टेस्ट मैच में आईसीसी ने इसे काफी खराब पिच कहा था. भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से भी इस पिच को लेकर शिकायत की गई थी.

तब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 105 और 107 रनों पर आउट कर 333 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी और यह मैच तीन दिन से पहले खत्म हो गया था. तब भी पांडुरंग ही पिच क्यूरेटर थे

टीमेंः

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, जार्ज वर्कर और ईश सोढी.

First published: 25 October 2017, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी