Home » क्रिकेट » India vs New Zealand, 2nd ODI, pune,live cricket score: team india needs 231 runs to equal series.
 

सिरीज बराबर करने के लिए टीम इंडिया को मिला 231 रन का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2017, 17:10 IST
(BCCI twitter account)

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को पुणे में दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 230 रन बनाए. अब टीम इंडिया को सिरीज बराबर करने के लिए 231 रन बनाने हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से हेनरी निकोलस ने 42 रन बनाए जबकि कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 41 रनों की पारी खेली.

न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. भुवी ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर मार्टिन गप्टिल को एमएस धोनी के हाथों कैच करा कर न्यूजीलैंड की टीम को पहला झटका दे दिया. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने छठे ओवर में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को एलबीडब्लू आउट कर दिया. इसके अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने कोलिन मुनरो को बोल्ड करते हुए न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया.

टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने न्यूजीलैंड के 3 विकेट झटके. . मार्टिन गप्टिल 11 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए.  इस मैच के लिए न्यूजीलैंड के अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया गया. भारत की टीम में एक बदलाव हुआ है. स्पिनर कुलदीप यादव के स्थान पर अक्षर पटेल को अंतिम एकादश में जगह मिली है.

गौरतलब है कि पुणे का मैच भारत के लिए करो या मरो वाला है. पहला वनडे हारने के बाद टीम इंडिया तीन मैचों की सिरीज में 1-0 से पीछे है. 

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), हैनरी निकोल्स, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, एडम मिलने, ट्रैंट बाउल्ट और टिम साउथी

First published: 25 October 2017, 17:10 IST
 
अगली कहानी