Home » क्रिकेट » India vs New Zealand 2nd Test Big Chance for Rishabh Pant on third day
 

क्राइस्टचर्च टेस्ट में ऋषभ पंत के पास है बड़ा मौका, अगर कर दिया कमाल तो टीम में जगह पक्की!

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2020, 15:33 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) का दूसरा मुकबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले के दूसरे दिन कुल 16 विकेट गिरे जिसमें 10 विकेट न्यूजीलैंड (New Zealand National Cricket Team) के रहे तो 6 टीम इंडिया (Team India) के है. दूसरे दिन 63 रनों के स्कोर से आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को तेज गेंदबाद उमेश यादव (Umesh Yadav)  ने पहला झटका दिया. इसके बाद तो बुमराह और शमी ने टीम इंडिया को मैच में वापस ला दिया और लगातार अंतराल पर कीवी टीम को झटके देते रहे और न्यूजीलैंड की पहली पारी 235 रनों पर समेट दिया.

वहीं पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को सात रनों की लीड मिली. दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया 90 रन बनाने में सफल हो पाई थी हालांकि उसने 6 विकेट गंवा दिए थे. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) 3 रन बनाकर आउट हुए तो पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) 14 रन बनाने में ही सफल हो पाए. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) 14 रन बनाकर आउट हुए.


इसके बाद अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास कमला नहीं दिखा पाए और वो 9 रन बनाकर आउट हुए. रहाणे के पवेलियन वापस लौटन के  बाद बतौर नाइट वाचमैन क्रीज पर आए उमेश यादव. लग रहा था कि इसके बाद टीम इंडिया कोई विकेट नहीं गंवाएगी लेकिन पुजारा 24 रन बनाकर चलते बने. दिन के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर उमेश यादव भी एक रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे.

दिन का खेल खत्म होने तक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) खेल रहे थे. टीम इंडिया को सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में सीरीज को बराबरी पर लाने के लिए टीम इ्ंडिया के लिए जरूरी है कि टीम दूसरा मैच जीते. लेकिन अभी टीम इंडिया जिस परिस्थिति में है उसे देखकर तो भारतीय फैंस हनुमा विहारी और ऋषभ पंत से किसी चमत्कार की उम्मीद करेंगे कि यह दोनों बल्लेबाज मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाए.

अगर ऋषभ पंत तीसरे दिन अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और वो टीम इंडिया के स्कोर को 200 के पार पहुंचा देते हैं तो टीम इंडिया एक बार फिर मैच में वापसी कर लेगी. इतना ही नहीं आने वाले दिनों में ऋषभ पंत के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुल जाएंगे. ऐसा नहीं है कि पंत तेज पिचों में बल्लेबाजी नहीं कर सकते. पंत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेल कर अपनी उपयोगिता साबित की है लेकिन अगर पंत एक बार फिर फ्लॉप रहते हैं या फिर अपनी गलती के कारण अपना विकेट गंवा देते हैं तो वो टीम इंडिया में अगले कुछ महीनों में तो वापसी नहीं कर पाएंगे.

विराट कोहली एक बार फिर हुए फ्लॉप, फैंस जमकर कर रहे ट्रोल

First published: 1 March 2020, 15:13 IST
 
अगली कहानी