Home » क्रिकेट » India vs New Zealand 2nd Test Jadeja Spectacular Catch to Dismiss Neil Wagner
 

रवींद्र जडेजा ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से लिया हैरतअंगेज कैच, Video देख दंग रह जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2020, 16:58 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का जलवा दिखने को मिला. न्यूजीलैंड (New Zealand National Cricket Team) जो पहले दिन 63 रनों के स्कोर से आगे खेलने उतरी वो दूसरे दिन 235 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस मैच में भारत (India National Cricket Team) के लिए सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी ने लिए. मोहम्मद शमी ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. जबकि जसप्रीत बुमराह ने तीन, रवींद्र जडेजा ने 2 और उमेश यादव ने एक बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई.

पहले दिन के 63 रनों के स्कोर से आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड को दूसरे दिन पहला झटका उमेश यादव ने दिया. उमेश ने 30 रनों के स्कोर पर टॉम ब्लंडेल को 30 रनों के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई. पहला विकेट मिलते ही बुमराह और शमी ने टीम इंडिया को एक के बाद एक सफलता दिलाई. एक समय लग रहा था कि न्यूजीलैंड की टीम 200 का स्कोर भी नहीं छू पाएगी क्योंकि 177 रनों पर न्यूजीलैंड ने अपने आठ विकेट खो दिए थे. हालांकि बाद में काइल जेमिसन ने नील वैगनर के साथ मिलकर न्यूजीलैंड की पारी को संभाला. काइल जेमिसन ने 49 रन बनाए तो नील वैगनर ने 21 रनों की पारी खेली.


नील वैगनर का विकेट मोहम्मद शमी के खाते में गया लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि नील का यह विकेट जडेजा के कारण टीम को मिला. दरअसल, शमी की एक बाहर जाती गेंद पर वैगनर ने स्क्वायर लेग की दिशा में एक पुल शॉर्ट खेला. हालांकि यहां पर जडेजा खड़े थे जिन्होंने हवा में उड़ते हुए अपना बायां हाथ ऊपर उठाया और हवा में उछलते हुए कैच लपक लिया. जडेजा का यह कैच इतना शानदार था कि वैगनर को इसे देखकर यकीन ही नहीं हो रहा था.

इस कैच के बाद जडेजा ने कहा,'मैं चाह रहा था कि वो (वैगनर) डीप स्क्वायर लेग की तरफ शार्ट खेले. लेकिन मुझे उम्मीद नहीं थी कि गेंद उस गति से आएगी. यह हवा के साथ इतनी जल्दी आ गया और मैंने अपना हाथ बाहर निकाल लिया. जब मैंने कैच लिया तब मुझे भी एहसास नहीं हुआ. हमने एक इकाई के रूप में अच्छी गेंदबाजी.'

गांगुली के बयान से उलट PCB अध्यक्ष ने किया दावा, बोले- एशिया कप का वेन्यू नहीं हुआ है फाइनल

First published: 1 March 2020, 9:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी