Home » क्रिकेट » India vs New Zealand 2nd Test Team India Predicted Playing eleven
 

क्राइस्टचर्च में इन बदलावों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2020, 16:48 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) का दूसरा मुकाबला शनिवार सुबह चार बजे से शुरू होगा. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) से जुड़ी दो महत्वपूर्ण खबर आई है. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) जिनके पैर में सूजन आई थी उनके बारे में खबर है कि वो सही है और दूसरे मुकाबले में एक बार फिर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ पारी की शुरूआत कर सकते है. वहीं दूसरी खबर है कि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) चोटिल हो गए है. इशांत शर्मा के टखने में चोट लगी है जिसके कारण वो दूसरे मैच से बाहर हो गए है.

बल्लेबाजी मे नहीं होगा कोई बदलाव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शानिवार से शुरू होने वाले मुकाबले में एक बार फिर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की जोड़ी एक बार फिर पारी की शुरूआत करते हुए नजर आएगी, इस बात की जानकारी खुद रवि शास्त्री ने दी है. वहीं विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी एक बार फिर मध्यक्रम में जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आने वाले है. विकेटकीपर के तौर पर एक बार फिर ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है क्योंकि पंत ने पहले टेस्ट में कोई गलती नहीं कि थी और उन्होंने अच्छा संघर्ष दिखाया था.

गेंदबाजी में दो बदलाव संभव

न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस क्राइस्टचर्च की पिच पर भारतीय टीम दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी वो तेज गेंदबाजों को मदद देने वाली है. न्यूजीलैंड ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि टीम चार गेंदबाजों के साथ उतरेगी. ऐसे में उम्मीद है कि टीम में दूसरे मुकाबले के लिए चार तेज गेंदबाज हो. इशांत शर्मा के चोटिल होने की जगह उमेश यादव को मिलना संभव है. वहीं कयास लगाए जा रहे है कि नवदीप सैनी को भी जगह मिल सकती है. इतना ही नहीं अश्विन जो पहले मुकाबले में सिर्फ तीन विकेट ले पाए थे और बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे उनकी जगह टीम में जडेजा को शमिल किया जा सकता है.

संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), नवदीप सैनी/ हनुमा विहारी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी


First published: 28 February 2020, 16:30 IST
 
अगली कहानी