Home » क्रिकेट » India vs New Zealand,3rd T20I Thiruvananthapuram: team india have a chance to creates history in the captainship of virat kohli.
 

तिरुवनंतपुरम में निर्णायक T20 मैच में इतिहास रचेगी टीम इंडिया!

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2017, 13:04 IST

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में निर्णायक T20 मैच खेला जाएगा. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया के पास कीवी टीम के खिलाफ ये इतिहास रचने का शानदार मौका है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर तिरुवनंतपुरम में टीम इंडिया तीसरा T20 मैच जीत लेती है तो वो पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सिरीज जीतेगी. हालांकि ये इतना आसान नहीं होगा क्योंकि राजकोट में खेले गए दूसरे T20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 40 रन से हराकर दिल्ली में मिली हार का बदला चुकता कर लिया था. राजकोट में भारत की बॉलिंग साधारण रही थी, बुमराह को छोड़कर कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका था.

न्यूजीलैंड और भारत के बीच मंगलवार शाम सात बजे से खेले जाने वाले आखिरी T20 मैच के 40,000 से भी अधिक टिकट बिक चुके हैं. हम आपको बता दें कि तिरुवनंतपुरम में पिछला इंटरनेशनल मैच 25 जनवरी 1988 को खेला गया था. टीमों की तैयारी की बात की जाए, तो इस सिरीज पर अपना कब्जा जमाने के लिए जहां भारत को बेहतर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, वहीं न्यूजीलैंड को पिछले मैच में दर्शाए प्रदर्शन को बरकरार रखना होगा. 

गौरतलब है कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पहले T20 मैच में भारत ने फतह हासिल की थी, लेकिन राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अच्छी वापसी करते हुए सिरीज 1-1 से बराबर कर दी. इस मैच के दौरान अगर किसी कारण डकवर्थ लुइस विधि का इस्तेमाल करना पड़ जाता है, तो कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भी योजना बनाकर तैयार रखनी होगी.

न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए, तो उसका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन नियमित नहीं. सिरीज के पहले मैच में मेहमान टीम का प्रदर्शन हर क्षेत्र में खराब था, लेकिन दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन वापसी करते हुए अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया. ऐसे में न्यूजीलैंड को अगर सिरीज पर कब्जा जमाना है, तो उसे पिछले मैच के प्रदर्शन को इस मैच में भी बरकरार रखना होगा. 

टीमें (संभावित):

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर, ट्रैंट बाउल्ट, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लाथम, हैनरी निकोल्स, एडम मिलने, कोलिन मुनरो और ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर).

First published: 7 November 2017, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी