Home » क्रिकेट » India Vs New Zealand: Indian captain Virat Kohli rested for last two odi and t20 series against kiwis
 

विराट कोहली ने बीच दौरे पर छोड़ी कप्तानी, ये धुरंधर खिलाड़ी संभालेगा ODI और T-20 की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2019, 13:17 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रही पांच मैचों की वनडे सिरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीतकर सिरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वहीं अब क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर आ रही है. दरअसल सिरीज के आखिरी दो वनडे मैचों और टी-ट्वेंटी सिरीज के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. 

कोहली पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे (31 जनवरी) और पांचवें वनडे (3 फरवरी) में नहीं खेलेंगे. इतना ही नहीं वनडे सीरीज के बाद कीवियों के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भी आराम दिया गया है. दरअसल, कोहली हाल ही में पीठ और गर्दन में तकलीफ से जूझ चुके हैं.

 

इस वजह से कोहली को टीम प्रबंधन ने आराम देने का फैसला किया है. बता दें कि टीम प्रबंधन वर्ल्ड कप से पहले कोई जोखिम नहीं लेना चाहता. कोहली भी वर्ल्डकप से पहले खुद को फिट रखने के लिए गंभीर है. भारत का न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने के बाद 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलियाई टीम का भारत दौरा होने वाला है.

बता दें कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. रोहित ने 2017-2018 के दौरान 8 वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व किया है और 7 मुकाबले जीते हैं. इसके अलावा उन्होंने ओवरऑल 12 वनडे इंटरनेशनल में टीम की कप्तानी की है जिसमें 11 में भारत को जीत दिलाई है.

बीसीसीआई ने कोहली के आराम को लेकर बयान में कहा, "पिछले कुछ महीनों में विराट के कार्यभार को देखते हुए टीम प्रबंधन और सीनियर चयन समिति का यह विचार था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उन्हें उचित आराम दिया जाना आदर्श होगा. न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में कोहली की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा. रोहित शर्मा अंतिम दो वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में टीम के कप्तान होंगे."

कोहली के बिना ये होगी भारतीय टीम 

Last 2 ODI: रोहित शर्मा (c), शिखर धवन, अंबति रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, शुभमान गिल.

पढ़ें- Video: फिर दिखी धोनी की जादूगरी, कुलदीप को कही ऐसी बात.. अगली ही गेंद में लिया विकेट

T20 Series: रोहित शर्मा (c), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमान गिल, विजय शंकर.

First published: 24 January 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी