Home » क्रिकेट » India vs New Zealand: MS Dhoni on verge of breaking Sachin Tendulkar’s record
 

INDvsNZ: न्यूजीलैंड में धोनी के पास अनहोनी को होनी करने का मौका, तोड़ सकते हैं सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2019, 13:22 IST

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में वापसी कर ली है. इस सिरीज में उन्होंने तीन अर्धशतक बनाए थे. इस दौरान उन्होंने सिरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उनके इस प्रदर्शन की वजह से उन्हें मैन ऑफ़ द सिरीज का अवार्ड भी मिला था. ऐसे एम् अब धोनी के पास न्यूजीलैंड में इतिहास रचने का मौका हैं. धोनी न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ धोनी का प्रदर्शन हमेशा से ही बेहद शानदार रहा हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड में 12 वन-डे में 90.16 की औसत से 541 रन बनाए थे. 2009 में पहली बार न्यूजीलैंड के दौरे पर गए थे. इस दौरान उन्होंने तीन बार अर्धशतक बनाए थे. आप को बता दें कि न्यूजीलैंड में खेली गई भारत-न्यूजीलैंड द्विपक्षीय वन-डे सीरीज में धोनी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं.

धोनी से आगे सिर्फ सहवाग और सचिन हैं. ऐसे में उनके पास इन दोनों के बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड में 18 मुकाबलों में 652 रन बनाए हैं जबकि सहवाग ने 12 मैचों में 598 रन बनाए हैं. ऐसे में धोनी के पास इन दोनों दिग्गजों बल्लेबाजों को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है.

वहीं चौथे नंबर पर टीम इंडिया के महान बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ है. उन्होंने 425 रन बनाए हैं. इस सूची में सिर्फ एक ही कीवी बल्लेबाज़ शामिल है. कीवी टीम के लिए रॉस टेलर 10 मैचों में 414 रन बनाए हैं.

First published: 21 January 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी