Home » क्रिकेट » India vs New Zealand Practice Test Match: Shubman Gill or Prithvi Shaw
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास टेस्ट मैच में ओपनिंग जोड़ी को आजमाना चाहेंगे विराट कोहली

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 14:41 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) से पहले दोनों देशों के बीच शुक्रवार से तीन दिनों का एक अभ्यास मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने के बाद यह सवाल अभी भी बना हुआ है कि आखिर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ भारतीय पारी की शुरूआत कौन करेगा. क्या विराट कोहली (Virat Kohli) और टीम मैनेजमेंट युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को मौका देंगे या फिर शुभमन गिल (Shubman Gill) टीम के लिए पारी की शुरूआत करेंगे, यह सवाल सभी के मन में बना हुआ है.

भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा है, ऐसे में यह अभ्यास मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. इस अभ्यास मैच में विराट कोहली इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की जगह किस गेंदबाज को मौका दिया जाए, इस पर भी फैसला ले पाएंगे. शुभमन गिल ने इंडिया ए के लिए खेलते हुए काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. वहीं अश्विन जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के बाद से टीम इंडिया के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, उन्हें भी वॉर्म-अप का मौका मिल जाएगा.

बता दें, आम तौर पर अभ्यास मैच में मेजबान टीम अपने कमजोर खिलाड़ियों को उतारती है ताकि सीनियर खिलाड़ी को आराम मिले और वो चोटिल होने से बच सके. लेकिन मेहमान टीम के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए न्यूजीलैंड अपने कई सीनियर खिलाड़ियों को आजमा रहा है जिसके कारण यह अभ्यास मैच काफी रोमांचक होने वाला है.

टेस्ट मैच के लिए टीमें
भारत : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और शुभमन गिल

न्यूजीलैंड एकादश: डेरिल मिशेल (कप्तान), फिन एलन, टाम ब्रूस, डेन क्लीवर, हेनरी कूपर, स्काट कुगेलिन, जेम्स नीशाम, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर और विल यंग। 13 वां खिलाड़ी: जेक गिब्सन (शुक्रवार) और स्काट जानसन (शनिवार और रविवार)

First published: 13 February 2020, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी