Home » क्रिकेट » India vs New Zealand Test Series Test Match Schedule and Timing
 

India vs New Zealand 1st Test: जानिए कब शुरू होगा मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2020, 17:31 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series)  खेली गई थी. इस सीरीज में टीम इंडिया (Team India) को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था वहीं अब दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज होनी है. टीम इंडिया चाहेगी कि इस सीरीज में वो जीत दर्ज करे. यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test championship) का हिस्सा है ऐसे में विराट कोहली इस सीरीज में कोई बदलाव करेंगे इसकी उम्मीद काफी कम है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 21-25 फरवरी के बीच खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला सुबह चार बजे से शुरू से वेलिंग्टन में खेला जाएगा. जबकि सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 फरवरी -4 मार्च के बीच क्राइस्टचर्च में खेला जाना है और यह मुकाबला भी सुबह 4:00 बजे से ही शुरू होगा.

बता दें, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल हैं जिसके कारण टीम में शुभमन गिल को मौका दिया गया है. शुभमन गिल ने इंडिया ए के लिए खेलते हुए बीते दिनों ही शतकीय पारियां खेली है. इतना ही नहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोटिल हैं. हालांकि अभी पहला टेस्ट मैच खेलने में समय हैं और यह कंफर्म नहीं हो पाया है कि क्या इंशात शर्मा यह मुकाबला खेलेंगे या नहीं.

टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शतक ठोका हैं और वो जबरदस्च फार्म में चल रहे हैं ऐसे में उनका फार्म में आना टीम के लिए सबसे अच्छी खबर है.

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, ईशांत शर्मा (फिटनेस के आधार पर)

हार्दिक पांड्या को लेकर आई बड़ी खबर, IPL 2020 से पहले कर सकते हैं टीम में वापसी!

First published: 12 February 2020, 17:02 IST
 
अगली कहानी