Home » क्रिकेट » India vs New Zealand: virat kohli makes new record in T20 match in Delhi
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 में विराट ने ये रिकॉर्ड भी अपने नाम किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2017, 11:37 IST

टीम इंडिया ने बुधवार को तीन मैचों की सिरीज के पहले T20 मैच में न्यूजीलैंड को बुरी तरह हरा दिया. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पहली बार T20 मैच में हराया. भारत 10 सालों से न्यूजीलैंड को T20 मैच में नहीं हरा पाया था. लगातार नये रिकॉर्ड बनाने वाले कोहली ने ये कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में 53 रन से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने अपने वरिष्ठ तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को उनके आखिरी इंटरनेशनल मैच में जीत के साथ विदाई दी.

 

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 202 रनों का विशाल स्कोर बनाया. टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 158 रनों की रिकार्ड साझेदारी की.यह भारत की टी-20 में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

इससे पहले रोहित ने कोहली के साथ 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए धर्मशाला में 139 रन जोड़े थे. शिखर धवन और रोहित शर्मा ने 80 रनों की पारी खेली. कोहली 11 गेंदों में तीन छक्के लगाकर 23 रन बनाकर नाबाद लौटे. धौनी एक छक्के की मदद से सात रनों पर नाबाद रहे. कीवी टीम की तरफ से सोढ़ी ने दो जबकि बोल्ट ने एक विकेट लिया.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सका. इस जीत के साथ भारत ने तीन T20 मैचों की सिरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत की तरफ से अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया. नेहरा आखिरी मैच में एक भी विकेट नहीं ले पाए. 

First published: 2 November 2017, 11:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी