Home » क्रिकेट » india vs newzealand: dhawan and rohit made history and broke sachin-sahwag Most 100+ stands for India odis
 

INDvsNZ: धवन-रोहित की जोड़ी ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, तोड़ा सचिन-सहवाग का ये बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2019, 9:11 IST

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच आज खेला जा रहा है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को यहां बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया गया हैं. नेपियर में खेले गए पहले मैच में भारत ने जीत हासिल कर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. इस मैच में भारत की कोशिश अपनी बढ़त को 2-0 करने की है तो वहीं किवी टीम बराबरी करना चाहेगी.

इस मैच में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने एक बार फिर से टीम इंडिया को तूफानी शुरुआत दी है. दोनों ने मात्रा 21 ओवर में ही 124 रन जोड़ दिए हैं. इस दौरान दोनों बल्लेबाज़ों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किये हैं. खबर लिखे जाने तक रोहित(66) और धवन(59) रन पर खेल रहें हैं. इसी के साथ धवन और रोहित ने सहवाग और सचिन का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं.

ये 14वीं बार जब रोहित और धवन ने सौ से ज्यादा रन की साझेदारी की है. इसी के साथ उन्होंने सहवाग और सचिन के 13 बार सौ रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया हैं. उनसे आगे अब रोहित- कोहली और सचिन-गांगुली हैं.

भारत की सबसे तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार सौ से ज्यादा रन की साझेदारी करने वाली जोड़ी

  • 26- सचिन-गांगुली
  • 15- रोहित-कोहली
  • 14-रोहित-धवन
  • 13 -सचिन-सहवाग

भारत इस मैच में बिना किसी बदलाव के साथ उतरा है. मेजबान टीम ने हालांकि अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. मिशेल सैंटनर की जगह लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और टिम साउदी के स्थान पर कोलिन डी ग्रांडहोम को टीम में शामिल किया गया हैं.
टीमें:-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, डग ब्रैसवेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, लोकी फग्र्यूसन और ट्रैंट बाउल्ट.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 26 January 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी