Home » क्रिकेट » india vs newzealand: Good to have Hardik Pandya back in team: Virat Kohli
 

वापसी के बाद हार्दिक की तारीफ में कोहली ने पढ़ें कसीदे, भविष्य के लिए दिया ये बड़ा लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2019, 9:52 IST

भारत ने न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली है. इस मैच में सभी की निगाह हार्दिक पंड्या पर तिकी हुई थी और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है. उन्होंने इस मैच में एक शानदार कैच और दो विकेट हासिल किये थे. उनके इस प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी काफी ज्यादा खुश है और उन्होंने हार्दिक को दिग्गज खिलाड़ी बनने की तरफ कदम बढ़ाने की सलाह दी है.

पंड्या की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा कि मुझे पांड्या के टीम में शामिल होने की खुशी है. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम को संतुलन प्रदान करते हैं और उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की वह यह दर्शाता है कि वह अपनी कौशल को बेहतर करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे थे. वह मैदान पर उन चीजों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे थे जो उन्हें करनी थी.

आगे कोहली ने कहा कि पांड्या ने शुरुआत से ही गंभीरता से गेंदबाजी की और दो विकेट भी लिए, जो उस समय बहुत महत्वपूर्ण थे. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों विभाग में अपना योगदान देते हैं और हर टीम को ऐसे खिलाड़ी की दरकार होती है. जब वह टीम में आते हैं तो आप देख सकते हैं कि हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी अधिक संतुलित नजर आती है.वह सही मानसिकता के साथ टीम में शामिल हुए हैं और मुझे उम्मीद है कि वह लगातार बेहतर होंगे.

कोहली ने कहा कि जिंदगी में किसी भी स्थिति में आप दो ही चीजें कर सकते हैं, आप पूरी तरह से निराश हो सकते हैं या आप उस स्थिति से सीख लेते हुए उससे प्रेरणा ले सकते हैं कि अगर हमनें कुछ गलत किया है तो हमें उसे ठीक करना है. अगर आप एक क्रिकेटर हैं, तो क्रिकेट से ज्यादा प्यारी चीज आपके कुछ नहीं है. आप अपनी पूरी ताकत तैयारी करने में लगाते हैं और अगर आप इस खेल को सम्मान देंगे तो यह खेल आपको बहुत कुछ देगा.

उन्होंने कहा कि इसमें कोई रॉकेटसाइंस नहीं है कि आपको कुछ अधिक करने की जरूरत है. अगर ऐसी कोई घटना होती है, तो इससे जो सकारात्मक रूप से बाहर आते हैं, उनका पूरा करियर बदल जाता है. हमने इतिहास में काफी लोगों के साथ ऐसा होते हुए देखा है, तो मुझे उम्मीद है कि वह उस राह पर जाएं और अपने करियर को अलग तरीके से सुधारे और एक मजबूत क्रिकेट बनकर निकले। मुझे लगता है कि वह ऐसा कर सकता है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 29 January 2019, 8:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी