Home » क्रिकेट » india vs newzealand: india beat newzealand by 7 wickets and equal t-20 series
 

INDvsNZ: रोहित शर्मा की रिकॉर्ड पारी के आगे कीवी पस्त, हिटमैन ने की कोहली के इस रिकॉर्ड की बराबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 17:57 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दूसरा वनडे मैच खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया है. 159 रन के स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को सिर्फ 19 ओवर में ही हासिल कर लिया। टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने इस 50 रन की पारी खेली. उनके अलावा पंत ने भी 44 रन बनाए। इस जीत के साथ टी-20 सीरीज भी बराबर हो गई है. वहीं इस मैच में रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये है.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही. टीम इंडिया को पहला विकेट भुवनेश्वर कुमार ने टिम सेईफेर्ट के रूप में दिलाया. इसके बाद क्रुणाल पांड्या ने दूसरे ओपनर कॉलिन मुनरो को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. आज के मैच में ही दोनों ही ओपनर ने 12-12 रन बनाए.

उनके आउट होने के बाद क्रुणाल की गेंद पर डेरिल मिशेल को फील्ड अंपायर ने LBW आउट दे दिया था. जिसके बाद विवाद हुआ. जिस पर मैदान पर मौजूद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी गुस्सा दिखाया. चार विकेट गिरने के बाद कॉलिन डी ग्रांडहोम ने मेजबान की पारी को संभाला और तेज अर्धशकीय पारी खेलकर स्कोर 125 के पार पहुंचाया. उन्होंने महज 28 गेंद पर 4 छक्के की मदद से टी20 करियर का पहला अर्धशतक बनाया. कप्तान केन विलियमसन को भी क्रुणाल ने आउट किया. अंत में कीवी टीम ने 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए.

First published: 8 February 2019, 15:07 IST
 
अगली कहानी