Home » क्रिकेट » india vs newzealand: indian opening batsman shikhar dhawan says pant has ability to change the game very quickly
 

IND Vs NZ: धवन ने दी कीवी टीम को चेतावनी, कहा- रोहित पर नहीं, इस खिलाड़ी पर दें ध्यान, कुछ ही ओवर में बदल सकता है मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2019, 10:09 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज पहला टी-20 खेला जाएगा. इस मैच से पहले शिखर धवन ने पंत की बहुत तारीफ की है. उनकी तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत में कम समय में ही मैच का पासा पलटने की क्षमता है. गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू हो रही है, जिसका पहला मैच बुधवार को यहां के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाएगा.

पंत भारत की टी-20 टीम का हिस्सा हैं और क्रिकेट के इस प्रारूप में उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. धवन ने मैच की पूर्व संध्या पर मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "वह बेहद आक्रामक बल्लेबाज है और काफी कम समय में सामने वाली टीम से मैच छीन सकता है. वह टीम की बड़ी सम्पत्ति हैं.'पंत ने हाल ही में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी.

इसके अलावा मुख्यचयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी साफ़ कर दिया है कि पंत समय वर्ल्ड कप प्लान का हिस्सा है और वो जल्द ही वनडे टीम का हिस्सा भी बन सकते है. हमे अभी उन्हें एक फिनिशर की भूमिका देना चाहते है.

भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है. दोनों टीमों के बीच कुल नौ टी-20 मैच खेले गए हैं जिनमें से छह में कीवी टीम को जीत मिली है तो वहीं भारत को सिर्फ दो में विजय हासिल हुई है जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका था. भारत ने न्यूजीलैंड में एक भी टी-20 मैच नहीं जीता है. उसने दोनों टी-20 मैच अपने घरे में भी जीते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 6 February 2019, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी