Home » क्रिकेट » india vs newzealand: mahendra singh dhoni creats history against newzealand and become fist indian player to play 300 t-20
 

IND vs NZ: महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2019, 15:08 IST

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी इस समय अपने करियर के दौर में जहां पर वो हर मैच में कुछ न कुछ बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते है. इसी के साथ उन्होंने न्यूजीलैंड के तीसरे मैच में उन्होंने एक बार फिर से एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. तो आइये जानते है कि धोनी ने इस मैच में कौन सा बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

धोनी ने आज अपने टी-20 करियर का 300वां मैच खेला है. उनके अलावा आज तक किसी भी भारतीय ने ये कारनामा नही किया है. धोनी ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 96 मैच खेले है. जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अभी तक 169 मैच खेले है. इसके अलावा राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए 30 मैच खेले है. इसके अलावा झारखंड के लिए उन्होंने चार मैच खेलें हैं. वही एक मैच में उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर इंडियन्स के लिए खेला हैं.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने यहां सेडन पार्क मैदान पर भारत के खिलाफ जारी तीसरे टी-20 मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में महज चार विकेट खोकर 212 रन बनाए. मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने शुरू से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और भारत को 213 रनों का लक्ष्य दिया.

न्यूजीलैंड के लिए कोलिन मुनरो ने सबसे अधिक 72 रन बनाए. उन्होंने 40 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और पांच छक्के जड़े. मुनरो के अलावा, टिम सेइफर्ट ने 43 और हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डी ग्रांडहोम ने 30 रनों का योगदान दिया. मेहमान टीम की ओर से कुलदीप यादव ने दो जबकि खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया. 

First published: 10 February 2019, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी