Home » क्रिकेट » india vs newzealand: mahendra singh dhoni showed how much he loves indian flag
 

VIDEO: जमीन में गिरते तिरंगे को बचाने के लिए धोनी ने किया कुछ ऐसा, सवा सौ करोड़ भारतीयों की छाती फर्क से हुई चौड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2019, 8:05 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर और बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि वो देश के तिरंगे की कदर करते हैं. उन्होंने तिरंगे को जमीन से छूने बचाने के लिए चीते जैसी फुर्ती दिखाई. दरअसल, मैच के दौरान धोनी का एक फैन सुरक्षा व्यवस्था को तोड़ते हुए मैदान में आ गए थे. जिसके बाद वो धोनी के पास आ गया और उनके पैर छूने लगा,

इस दौरान फैन ने जो तिरंगा पकड़ा हुआ था वो मैदान पर छूने वाला था, धोनी की नज़र जैसे ही उस तिरंगे पड़ी तो उन्होंने तेज़ी से तिरंगे को उठा लिया और अपने हाथ में ले लिया. जिसके बाद वो फैंस मैदान से बाहर चला गया.

न्यूजीलैंड ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत यहां सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में रविवार को भारत को चार रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर भारत को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 208 रन पर रोक दिया.  भारत के लिए विजय शंकर ने 43 और कप्तान रोहित शर्मा ने 38 रन बनाए. मेजबान टीम के लिए मिशेल सेंटनर और डेरी मिशेल ने 2-2 दो विकेट लिए.

First published: 11 February 2019, 8:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी