Home » क्रिकेट » india vs newzealand: newzealamd beat india by 8 wickets, boult took 5 wicket
 

INDvsNZ: बोल्ट के आगे टीम इंडिया के शेर हुए ढेर, कीवी टीम को सीरीज में मिली पहली जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2019, 11:24 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे क्रिकेट का चौथा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया.


ट्रेंट बोल्ट (21-5) और कोलिन ग्रैंडहोम (26-3) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने गुरुवार को सेडन पार्क मैदान पर जारी चौथे वनडे मुकाबले में भारत को 92 रनों पर समेट दिया. भारत 30.5 ओवर ही खेल सका और वनडे मैचों में अपने सातवें न्यूनतम स्कोर पर आल आउट होने पर मजबूर हुआ. एक समय भारत ने 40 रन पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे. उस पर अपने अब तक के न्यूनतम स्कोर 54 रनों पर आउट होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन हार्दिक पांड्या ने 16 रनों की संक्षिप्त किंतु तेज पारी खेल कर उस पर से यह संकट टाल दिया.


बहरहाल, भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक नाबाद 18 रन बनाए और उसके सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके. हार्दिक और चहल के अलावा कुलदीप यादव ने भी 15 रन बनाए. कुलदीप और चहल ने नौवें विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी निभाई.

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा (7), शिखर धवन (13), अपना पहला मैच खेल रहे शुभमन गिल ने नौ रन बनाए जबकि अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक खाता तक नहीं खोल सके. केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक रन बनाया जबकि खलील अहमद पांच रन बना सके.


93 रन के स्कोर का पीछा करते हुए कीवी टीम की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल सिर्फ 14 और केन विलियमसन 11 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद हेनरी निकोलस और टेलर ने टीम को जीत दिला दी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 31 January 2019, 11:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी