Home » क्रिकेट » INDIA VS NEWZEALAND: newzealand made 243 runs, Ross Taylor made fifty
 

INDvsNZ: टेलर के अर्धशतक से सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा न्यूजीलैंड, अजेय बढ़त बनाने के लिए भारत को बनाने होंगे इतने रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2019, 11:30 IST

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सोमवार को यहां बे ओवल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है. मेहमान टीम की कोशिश इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने की होगी.

कीवी टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ मुनरो सिर्फ 7 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद गुप्टिल भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और सिर्फ 14 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के कप्तान विलियमसन भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और सिर्फ 28 रन बना के आउट हो गए.

तीन विकेट जल्दी गिर जाने के बाद टॉम लाथम ने टीम को संभाला. इस दौरान दोनों ने मिलकर 119 रन की साझेदारी की. खतरनाक होती इस साझेदारी को चहल ने तोड़ा. उन्होंने टॉम को 51 रन पर आउट किया. उनके आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी करने आए हेनरी भी 5 रन बना के आउट हो गए. टेलर भी आज अपने शतक से चुके और 93 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कोई भी कीवी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सका. न्यूजीलैंड ने 49 ओवर में 243 रन बनाए.

इससे पहले भारत ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं. अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनके स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में चुना गया है. प्रतिबंध के बाद लौट रहे हार्दिक पांड्या की अंतिम एकादश में वापसी हुई है. विजय शंकर को बाहर जाना पड़ा है. न्यूजीलैंड ने भी एक बदलाव किया है. कोलिन डी ग्रांडहोम के स्थान पर मिशेल सैंटनर को टीम में शमिल किया गया है.

First published: 28 January 2019, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी