Home » क्रिकेट » india vs newzealand: no indian captain scored odi century in new zealand virat kohli may break record
 

IND vs AUS: न्यूज़ीलैंड में इतिहास रचेंगे रन मशीन कोहली ! यह रिकॉर्ड नहीं बना पाया है कोई भी कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2019, 8:08 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 23 जनवरी से वनडे सिरीज का पहला मैच खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की कोशिश जहां जीत के साथ शुरुआत करने की होगी, वहीं दूसरी तरफ कीवी टीम भी जीत हासिल करना चाहेगी. वहीं इस मैच में विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका है.

1976 में टीम इंडिया ने पहली बार न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सिरीज खेली थी.जिसके बाद से अब तक 7 कप्तानों में न्यूजीलैंड में वनडे सिरीज टीम इंडिया की कमान संभाली हैं. लेकिन आज तक कोई भी टीम इंडिया का कप्तान न्यूजीलैंड में शतक नहीं लगा पाया हैं. ऐसे में विराट कोहली इस इतिहास को बदलना चाहेंगे.

विराट कोहली के लिए ये खासा आसान भी है, कोहली इस समय अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहें हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में ही कोहली ने वनडे करियर के 39वां शतक लगाया है. ऐसे में अगर कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ये कारनामा कर देते हैं तो कोहली ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे.

इसके अलावा अगर कोहली की पिछली 15 पारियो को देखा जाए तो उनका प्रदर्शन बेमिसाल रहा है. इस दौरान उन्होंने 15 शतक बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन शतक बनाए थे. 

First published: 22 January 2019, 8:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी