Home » क्रिकेट » india vs newzealand: on busy schedule shikhar dhawan says we are also human being and need rest
 

व्यस्त कार्यक्रम को लेकर BCCI के खिलाफ खड़ा हुआ ये दिग्गज बल्लेबाज़, कहा-हम भी इंसान हैं...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2019, 10:21 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज पहला टी-20 मैच खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी जबकि कीवी टीम भी वनडे सीरीज की हार का बदला लेना चाहेगी. वहीं इस मैच से पहले शिखर धवन ने एक बार फिर से थकान का मुद्दा उठा दिया है. 

थकान को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम भी इंसान हैं और हमारे शरीर को भी आराम चाहिए. हम जीत की लय कायम रखकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे.आप को बता दें कि इससे पहले विराट कोहली भी थकान को लेकर मीडिया से सामने बात कर चुके हैं.

अपनी बल्लेबाज़ी को लेकर धवन ने कहा कि मुझे लगता है कि यह मानसिकता में बदलाव है. काफी कुछ विकेट पर भी निर्भर करता है कि हम किस तरह की विकेट पर खेल रहे हैं. मेरे पास ऐसे शॉट्स भी हैं जिन पर मैं गैप में रन बना सकता हूं. यह सभी चीजें मेरे पक्ष में गई हैं.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले साल मेरा टी-20 सीजन अच्छा गया था. मेरी कोशिश रहेगी कि मैं उसी मानसिकता को बनाए रखूं. जाहिर सी बात है कि इस प्रारुप में आक्रामकता की जरूरत होती है तो मैं आक्रामक होने की कोशिश करूंगा. हम सीरीज जीतना चाहते हैं. हमने वनडे सीरीज में भी अच्छा किया और अब टी-20 सीरीज जीत के हम इस दौरे का अच्छा अंत करना चाहते हैं.

धवन लगातार टेनिस गेंद से अभ्यास करते रहते हैं इस पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब कोई टेनिस बॉल या लेदर बॉल मेरी तरफ फेंकता है तो मुझे वो पत्थर जैसी लगती है. टेनिस गेंद से अभ्यास में बाउंसर खेलने की प्रैक्टिस के तौर पर करता हूं. मुझे लगता है कि यह योग्यता मेरे लिए जरूरी है इसलिए मैं बार-बार यह अभ्यास करता हूं और एक ही शॉट खेलता हूं जिससे मैं बेहतर होता हूं.


(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 6 February 2019, 10:10 IST
 
अगली कहानी