Home » क्रिकेट » india vs newzealand : pandya brothers become third brother featuring together in india
 

INDvsNZ: पांड्या बंधुओं ने रचा इतिहास, मोहिंदर अमरनाथ और इरफ़ान पठान जैसे खिलाड़ियों की सूची में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2019, 13:08 IST

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 4-1 से मात दी थी. वह इस तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी अपने विजयी क्रम को बरकरार रखना चाहेगा.

वहीं कीवी टीम वनडे में शर्मनाक हार की भरपाई टी-20 में जीत हासिल कर करना चाहेगी. टी-20 में कीवी टीम भारत पर हावी रही है. दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल नौ टी-20 मैच खेले गए हैं जिसमें से छह में न्यूजीलैंड ने बाजी मारी है तो वहीं दो में भारत ने जीत हासिल की है जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका. भारत के लिए चिंता की बात यह है कि उसने अभी तक न्यूजीलैंड की जमीन पर उसके खिलाफ एक भी टी-20 नहीं जीता है. भारत ने दोनों टी-20 मैच अपने घरे में ही जीते हैं.

युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में चुना गया है. वहीं भारत ने इस मैच में तीन हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ उतरने का फैसला किया है. टीम में विजय शंकर, हार्दिक और क्रूणाल पांड्या को चुना गया है. केदार जाधव को टीम में जगह नहीं मिली है. न्यूजीलैंड के लिए डार्ली मिशेल पदार्पण कर रहे हैं. इसके अलावा आज पांड्या बंधू आज साथ में खेल रहें है. ये तीसरी भाइयों की जोड़ी है जो भारत के लिए खेल है. उनसे पहले मोहिंदर और सुरिंदर अमरनाथ और इरफ़ान-युसूफ पठान भी भारत के लिए खेल चुके हैं.

भारत के लिए लिमिटेड ओवर क्रिकेट में साथ में खेलने वाले भाइयों की जोड़ी

मोहिंदर-सुरिंदर अमरनाथ (3 वनडे)
इरफ़ान-युसूफ पठान( आठ वन डे और 8 टी-20)
हार्दिक-क्रुणाल पंड्या(1टी-20)

टीम :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद.

न्यूजीलैंज : केन विलियम्सन (कप्तान), कोलिन मनुरो, टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, डार्ली मिशेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, स्कॉट कगलेजिन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फग्र्यूसन.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

First published: 6 February 2019, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी