Home » क्रिकेट » india vs newzealand: rohit and dhawan made history against newzealand, made many records
 

INDvsNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में हिटमैन और गब्बर ने रचा इतिहास, बना डाले ये बड़े रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2019, 13:12 IST

भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया. रोहित की पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे. शिखर धवन ने 67 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 66 रन बनाए. महेंद्र सिंह धोनी 48 रनों पर नाबाद रहे. अंबाती रायडू ने 47 और कप्तान विराट कोहली ने 43 रन बनाए. वहीं इस मैच में धवन और रोहित ने कई बड़े रिकॉर्ड ने बनाए हैं:

शिखर धवन और रोहित शर्मा ने आज 154 रन की साझेदारी की. दोनों ने विदेशी सरजमीं पर 100 या फिर उससे अधिक रन की 10वीं बार साझेदारी की है. आप को बता दें कि भारतीय रिकॉर्ड सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर (18) के नाम है.

सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और शिखर धवन ने आज 154 रन की साझेदारी की, जो कि न्‍यूजीलैंड में भारत के लिहाज से सलामी बल्लेबाज़ों की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. ये रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर (201) के नाम है. जबकि दूसरे नंबर पर धवन और रोहित हैं. इससे पहले वो 174 रन की साझेदारी कर चुके हैं.

शिखर धवन और रोहित ने दूसरी बार न्‍यूजीलैंड के खिलाफ न्‍यूजीलैंड में 100 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप  की है. इसके साथ ही इस जोड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना (2 बार) की बराबरी कर ली है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ आज शतकीय साझेदारी निभाने के साथ ही धवन और रोहित ने अपने करियर में 14वीं बार ये कारनामा किया है. इसी के साथ वो अब  बतौर ओपनर सबसे अधिक शतकीय साझेदारी वाले सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए है.

ये रिकॉर्ड सचिन और गांगुली के नाम है. इन दोनों ने 21 बार ऐसा किया है. इसके बाद मैथ्‍यू हेडन और एडम गिलक्रिस्‍ट (16), गॉर्डन ग्रीनिस और डेसमंड हेंस (15) तथा रोहित और धवन (14) का नंबर आता है. इसके अलावा सचिन और सहवाग ने भी 12 बार पारी को शुरू करते हुए शतकीय साझेदारी की है.

First published: 26 January 2019, 13:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी