Home » क्रिकेट » india vs newzealand: rohit sharma could break virat kohli's most winning record as a captain
 

INDvsNZ: पहले टी-20 मैच में इतिहास रच सकते है रोहित शर्मा, कर सकते हैं कोहली के इस 'विराट' रिकॉर्ड की बराबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 22:10 IST

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टी-20 मैच खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की कोशिश जीत हासिल करने की होगी, जबकि कीवी टीम के पास इस सीरीज में वनडे सीरीज की हार का बदला लेने का मौका है. वही इस मैच में टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका है.

रोहित शर्मा की कप्तानी में अगर टीम इंडिया अगर कीवी टीम को तीन मैचों में से एक मैच भी हरा देती है तो रोहित शर्मा टी-20 मैचों में एक कप्तान के रूप में विराट कोहली की बराबरी कर लेंगे. गौरतलब है कि विराट कोहली ने अभी तक 20 टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है. जिसमे टीम इंडिया को 12 मैचों में जीत हासिल हुई है.

वहीं अगर रोहित शर्मा की बात करें तो रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की कप्तानी 12 मैचों में की है. इसमें उन्हें 11 मैचो में जीत हासिल हुई है. ऐसे में अगर रोहित कल का मैच जीत लेते है तो विराट कोहली की बराबरी कर लेंगे. इसके अलावा अगर वो इस सीरीज में दो मैच जीत जाते है तो कोहली से आगे निकल जाएंगे और टी-20 में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे.

आप को बता दें कि भारत को टी-20 मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी है. धोनी ने 72 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है.जिसमे टीम इंडिया को 41 मैचों में जीत हासिल की है.

First published: 5 February 2019, 22:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी