Home » क्रिकेट » india vs newzealand: Rohit Sharma equals MS Dhoni's record for most ODI sixes for India
 

INd VS NZ: तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने किया बड़ा धमाका, धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2019, 13:13 IST

रोहित शर्मा (62) और कप्तान विराट कोहली (60) के अर्धशतकों से भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां हुए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया है. बे-ओवल मैदान पर मिली इस जीत से भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए रॉस टेलर (93) और टॉम लाथम (51) की शानदार पारियों के दम पर भारत को 244 रनों का लक्ष्य दिया था.

इस लक्ष्य को भारत ने 43 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था.  भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. वहीं भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को दो-दो सफलताएं मिली. इस मैच में रोहित शर्मा ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

रोहित शर्मा ने कीवी टीम के खिलाफ 62 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने दो छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने धोनी ने 215 छक्कों के रिकार्ड्स की बराबरी कर ली है.

अपने 12 साल के करियर में रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रलिय के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के मारें हैं. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया ने खिलाफ 66 छक्के मारें है. इसके अलावा उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 39 छक्के मारें हैं.

First published: 29 January 2019, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी