Home » क्रिकेट » india vs newzealand: rohit sharma made history against newzealand and broke sunil gawaskar's record
 

INDvsNZ: गणतंत्र दिवस पर रोहित शर्मा ने मचाया धमाल, तोड़ डाला 33 साल पुराना ये बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2019, 15:03 IST

भारत ने यहां शनिवार को बे ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की वनडे सिरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए थे। किवी टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 40.2 ओवरों में 234 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई. वहीं इस मैच में रोहित शर्मा ने और बड़ा ख़ास कारनामा किया हैं. 

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में भारत के लिए गणतंत्र दिवस सर्वोच्‍च स्‍कोर बनाने वाले बल्‍लेबाज़ बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम था.उन्होंने 1986 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में 77 रन की दमदार पारी खेली थी.

कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 57 रन डग ब्रैसवेल ने बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 46 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के लगाए. भारत के लिए कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलताएं मिलीं. मोहम्मद शमी और केदार जाधव को एक विकेट मिला.

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया. रोहित की पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे. शिखर धवन ने 67 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 66 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बाउल्ट और लॉकी फग्र्यूसन ने दो-दो विकेट हासिल किये.
(इनपुट एजेंसी के साथ)

First published: 26 January 2019, 15:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी