Home » क्रिकेट » india vs newzealand: rohit-virat equals adam gilchrist matthew hydens recordof 3rd most 100 runs partnership in odi cricket
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ किंग कोहली और हिटमैन का जलवा, कर डाली हेडेन-गिलक्रिस्ट के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2019, 11:07 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल की. इस मैच में एक बार फिर से रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच साझेदारी देखने को मिली. इस दौरान दोनों ने वनडे क्रिकेट में एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया है.

तीसरे वनडे मैच में में 113 रनों की साझेदारी बनाकर रोहित-कोहली ने वनडे में अपनी 16वीं शतकीय साझेदारी पूरी की थी. इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन के रिकॉर्ड की बराबरी की. आप को बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज़ गिलक्रिस्ट और हेडन के नाम वनडे क्रिकेट में तीसरी सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियां बनाने के रिकॉर्ड दर्ज है. वहीं तीसरे मैच में शतकीय साझेदारी के दम पर कोहली और रोहित ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

गौरतलब है कि वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के महान बल्लेबाज़ सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. उन्होंने 176 वनडे पारियों में26 बार शतकीय साझेदारी की है. जबकि दूसरे नंबर पर श्रीलंका के महान बल्लेबाज़ तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगाकारा हैं दोनों ने 20 बार शतकीय साझेदारी की है.

इसके अलावा रोहित-कोहली की जोड़ी सचिन-सौरव के बाद वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा बार शतकीय साझेदारी बनाने वाली दूसरी जोड़ी है. वहीं तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी है, उन्होंने 14 बार शतकीय साझेदारी बनाई है।

First published: 29 January 2019, 11:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी