Home » क्रिकेट » india vs newzealand: Team India restrict New Zealand to a total of 158/8 in 20 overs.
 

INDvsNZ: क्रुणाल पांड्या के आगे कीवी बल्लेबाज़ पस्त, जीत के लिए भारत को मिला इतने रनों का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 13:24 IST

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही. टीम इंडिया को पहला विकेट भुवनेश्वर कुमार ने टिम सेईफेर्ट के रूप में दिलाया. इसके बाद क्रुणाल पांड्या ने दूसरे ओपनर कॉलिन मुनरो को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. आज के मैच में ही दोनों ही ओपनर ने 12-12 रन बनाए.

उनके आउट होने के बाद क्रुणाल की गेंद पर डेरिल मिशेल को फील्ड अंपायर ने LBW आउट दे दिया था. जिसके बाद विवाद हुआ. जिस पर मैदान पर मौजूद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी गुस्सा दिखाया. चार विकेट गिरने के बाद कॉलिन डी ग्रांडहोम ने मेजबान की पारी को संभाला और तेज अर्धशकीय पारी खेलकर स्कोर 125 के पार पहुंचाया. उन्होंने महज 28 गेंद पर 4 छक्के की मदद से टी20 करियर का पहला अर्धशतक बनाया. कप्तान केन विलियमसन को भी क्रुणाल ने आउट किया. अंत में कीवी टीम ने 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए.

इससे पहले रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम की नजरें इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करने पर होंगी. वहीं किवी टीम के पास यह सीरीज जीतने का सनुहरा मौका है. भारतीय टीम इस मैच में बिना कोई बदलाव के उतरेगी और वह पहले मैच की तरह ही तीन हरफनमौला और तीन विकेटकीपरों के साथ मैदान पर उतर रही है.किवी टीम ने भी अपनी विजयी टीम से छेड़छाड़ नहीं की है और पहले मैच की टीम के साथ ही इस मैच में उतरी है.

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद

न्यूजीलैंज : केन विलियम्सन (कप्तान), कोलिन मनुरो, टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, डार्ली मिशेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, स्कॉट कगलेजिन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फग्र्यूसन।https://twitter.com/BCCI/status/1093776497528074241

First published: 8 February 2019, 13:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी