Home » क्रिकेट » india vs newzealand: Team India wrap the second ODI, win by 90 runs. 2-0
 

INDvsNZ: कुलदीप की फिरकी में फिर फंसे कीवी बल्लेबाज़, भारत ने हासिल की रिकॉर्ड जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2019, 14:33 IST

भारत ने शनिवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ बे ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए थे. भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और उसके बल्लेबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए किवी टीम के सामने 325 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा था.

भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया. रोहित की पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे. शिखर धवन ने 67 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 66 रन बनाए।

महेंद्र सिंह धोनी 48 रनों पर नाबाद रहे. अंबाती रायडू ने 47 और कप्तान विराट कोहली ने 43 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बाउल्ट और लॉकी फग्र्यूसन ने दो-दो विकेट लिए.

325 रन के स्कोर का पीछा करते हुए कीवी टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ गुप्टिल सिर्फ 15 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होंने के बाद केन विलियमसन भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और सिर्फ 20 रन बना के आउट हो गए.

उनके आउट के बाद मुनरो और टेलर ने टीम संभालने की कोशिश की लेकिन वो मुनरो 31 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद टेलर भी 22 रन बना के आउट हो गए. अंत में ब्रेसवेल ने अर्धशतक लगा कर टीम को एक शर्मनाक हार से बचाने की कोशिश की. वो 59 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद भारत ने इस मैच को 91  रन से जीत लिया.  

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 26 January 2019, 14:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी