Home » क्रिकेट » india vs newzealand: these are the five reason why india lost against newzealand in first t-20
 

INDvsNZ: सिर्फ ख़राब बल्लेबाज़ी की वजह से नहीं बल्कि इन चार कारणों की वजह से टीम इंडिया को करना पड़ा है शर्मनाक हार का सामना

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2019, 16:41 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज पहला टी-20 मैच खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. भारत की ये टी-20 में अब तक की सबसे बड़ी हार है. ऐसे में आइये जानते है कि भारत को किस वजह से हार का सामना करना पड़ा है.

गलत टीम चयन

विराट कोहली के आराम की वजह से इस बार टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी कुछ ख़ास नहीं दिखी। इस वजह से भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. नंबर तीन पर विजय को खिलाना समझ के परे था.

ख़राब फील्डिंग

अगर टीम इंडिया की फील्डिंग की बात की जाए तो इस बार टीम इंडिया की फील्डिंग भी बेहद ख़राब रही है. दिनेश कार्तिक ने इस मैच में दो कैच छोड़ दिए.जिसके नुकसान टीम इंडिया को उठाना पड़ा गया.

ख़राब गेंदबाज़ी

बुमराह और शमी के न होने के बाद टीम इंडिया की गेंदबाज़ी भी कुछ ख़ास नहीं कर सकी.कुलदीप न होने के आबाद चहल भी बुरी तरह से आउट ऑफ़ टच दिखे. खलील तो एक बार फिर से आउट ऑफ़ टच दिखे.

कमजोर मध्यमक्रम

कोहली न होने की वजह से टीम इंडिया का माध्यमक्रम भी कुछ ख़ास नहीं कर सका. इस वजह से टीम इंडिया को आज हार का सामना करना पड़ा.

रोहित का फ्लॉप होना

इस मैच में टीम इंडिया के लिए ख़राब चीज़ रोहित शर्मा का जल्द आउट होना रहा. उनके आउट होने के बाद किसी भी बल्लेबाज़ ने एंकर की भूमिका अदा नहीं की और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.

First published: 6 February 2019, 16:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी