Home » क्रिकेट » india vs newzealand: three indians batsman who hit most sixes against new zealand in t-20
 

कैसे जीतेगी टीम इंडिया? न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ नहीं खेलेंगे मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 12:03 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 6 फरवरी को खेला जाएगा. ऐसे में आज हम इस मैच से पहले आप को उन तीन खिलाड़ियों के बारें में बताएंगे, जिन्होंने कीवी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के मारें हैं. तो आइये जानते है उन तीन खिलाड़ियों के बारें में जिन्होंने ये कारनामा किया है:

वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग हमेशा से ही अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. कीवी टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी सहवाग का बल्ला काफी जमकर बोला है. उन्होंने कीवी टीम के तीन मैच खेले हैं और इन मैचों में उन्होंने 236.84 के स्ट्राइक रेट से 90 रन बनाये है. इस दौरान सहवाग ने कुल 6 छक्के और 11 चौके भी मारें हैं. आप को जानकर हैरानी होगी कि इन 6 छक्कों में से 4 छक्के उन्होंने एक ही मैच में मारे थे.

सुरेश रैना

रैना का प्रदर्शन भी कीवी टीम के खिलाफ ख़ास रहा है. उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ चार मैच खेले हैं और इस इस दौरान उन्होंने 125.35 के स्ट्राइक रेट से 89 रन बनाये है. रैना ने इन मैचों में 6 लगाए हैं.

विराट कोहली

इस सूची में सबसे आखिरी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली है. कोहली ने 5 टी-20 मैच खेले है. इन 5 मैचों की 5 पारियों में 155.11 के स्ट्राइक रेट से 197 रन बनाये है. इस दौरान उन्होंने 6 छक्के भी लगाए हैं. इसके अलावा कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैचों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी हैं.

First published: 5 February 2019, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी