Home » क्रिकेट » india vs newzealand: When Mahendra singh Dhoni took up 'captaincy' responsibility from captain Rohit Sharma in 2nd T20I against New Zealand
 

Video: दूसरे टी-20 मैच में एक बार फिर से कप्तान बने महेंद्र सिंह धोनी, न्यूजीलैंड के खिलाड़ी और दर्शक रह गए हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 10:06 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 8 फरवरी को दूसरा मैच खेला गया था.इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा थे. लेकिन आप को जानकर हैरानी होगी कि इस मैच में रोहित शर्मा कप्तानी नहीं कर रहे थे और मैच के दौरान एक बार फिर से धोनी के हाथों में कप्तानी थी. 

दरअसल रोहित शर्मा कीवी टीम के बल्लेबाज़ कॉलिन डी ग्रैंडहोम की कैच लेने के बाद दौरान चोटिल हो गए थे और इसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए थे. जिसके बाद टीम में कोई भी उपकप्तान न होने की वजह से धोनी ने एक बार फिर से कप्तानी की कमान अपने हाथों में ले ली,जिसके बाद वो क्रिकेट के मैदान में कप्तान के रूप में दिखे. इस दौरान वो फील्डिंग में बदलाव करते हुए भी देखे गए.

कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक और हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के तीन विकेट की मदद से भारत ने यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया.टी-20 में न्यूजीलैंड की धरती पर भारत की यह पहली जीत है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. पांड्या को दमदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

न्यूजीलैंड ने यहां करीब 12000 दर्शकों की मौजूदगी में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया जिसे मेहमान टीम ने सात गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही और रोहित (50) ने शिखर धवन (30) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 79 रनों की अहम साझेदारी की. ईश सोढ़ी ने भारतीय कप्तान को आउट कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया लेकिन तक तब वह अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा चुके थे और टी-20 में नया कीर्तिमान भी स्थापित कर चुके थे. रोहित अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा.

First published: 9 February 2019, 10:06 IST
 
अगली कहानी