Home » क्रिकेट » india vs pakistan tickets demand is higher than the final in 2019 cricket world cup
 

2019 वर्ल्ड कप का फाइनल नहीं भारत-पाकिस्तान की महाभिंड़त देखना चाहते हैं दर्शक

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 15:43 IST

साल 2019 में इंग्लैंड में क्रिकेट के खेल का सबसे बड़ा महाकुंभ यानी वर्ल्ड कप होने जा रहा है. आईसीसी इस वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार है और उसने शेड्यूल भी जारी कर दिया है. इस वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं. लेकिन इससे पहले एक खबर ऐसी सामने आई है जिसने सभी लोगों को हैरान कर दिया है.

बता दें कि 30 मई, 2019 से 15 जुलाई 2019 तक इंग्लैंड और वेल्स के मैदानों क्रिकेट का महाकुंभ यानी वर्ल्ड कप होगा. इस पूरे वर्ल्ड कप में भारत की टीम नौ मैच खेलेगी और टीम का पहला मुकाबला पांच जून को साउथ अफ्रीका के साथ होगा. इसके बाद टीम इंडिया के जिस मैच पर सबकी नजर हैं वह मैच है पाकिस्तान के साथ जो टीम का चौथा मुकबला है और वह 16 जून को होगा.

इस वर्ल्ड कप के लिए सबसे बडी बात यह है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए सबसे ज्यादा टिकट खरीदने का आवेदन किए गए है. पूरी दुनिया से दस लाख से भी ज्यादा क्रिकेटप्रेमियों ने टिकट खरीदने का आवेदन किया है. फाइनल का नंबर भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के बाद आता है और टिकटों के लिए आवेदन की संख्या में पहले नंबर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला है.

दरअसल, विश्व कप का फाइनल 11 जुलाई को खेला जाएगा और टिकटों की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए आईसीसी ने 48 में से 42 मैचों के लिए बैलट सिस्टम के इस्तेमाल का फैसला किया है.

ये भी पढे़ं: स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर जाने वाले खिलाड़ी ने मैदान पर लौटकर टीम को दिलाई जीत

First published: 27 June 2018, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी