Home » क्रिकेट » India vs South Africa 1st ODI 2020 Low Crowd at Dharamshala Cricket Stadium
 

कोरोनावायरस का खौफ, टीम इंडिया का मैच देखने नहीं पहुंचे दर्शक, खाली रहा पूरा मैदान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 20:21 IST

भारत (India National Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के बीच धर्मशाला में गुरूवार को तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs South Africa ODI Series) का पहला मुकाबला खेला जाना है. यह मुकाबला दोपहर 1:30 बजे शुरू होना था लेकिन बारिश के कारण अभी तक यह मुकाबला शाम पांच बजे तक शुरू नहीं हो पाया और अंत में इस मुकाबले को रद्द करने का फैसला लिया गया. बता दें, दोनों देशों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 15 मार्च को लखनऊ में खेला जाना है. जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला 18 मार्च को खेला जाना है.

इस मुकाबले पर कोरोनावायरस का खौफ साफ तौर पर दिखाई दिया. धर्मशाला में होने वाले मुकाबले को देखने आए दर्शकों की संख्या में 90 फीसदी तक की कमी दर्ज की गई. भारतीय टीम जब अपने घरेलू सरजमीं पर कोई मुकाबला खेलती है तो उस दौरान स्टेडियम का कोई कोना खाली है, ऐसा दिखाई नहीं देता. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में दर्शकों की संख्या काफी कम रही. इसकी वजह बताई जा रही है कि मैच से पहले इस तरह की अफवाह उड़ गई कि मैच बंद दरवाजों यानि खाली स्टेडियम में खेला जाएगा जिस कारण दर्शक बिल्कुल भी नहीं पहुंचे.

इतना ही नहीं मैदान पर जो भी दर्शक पहुंचे वो मास्क लगाए नजर आए. गौरतलब हो, स्वास्थ मंत्रालय ने बुधवार रात को ही एक एडवाइजरी जारी करके किसी भी जगह ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाई थी.

बता दें, विश्व स्वास्थ संगठन ने कोरोना वायरस को अब महामारी घोषित कर दी है. इतना ही नहीं इस बीमारी के कारण अभी तक कुल 4300  से अधिक लोग पूरे विश्व में अपनी जांन गंवा चुके है, जबकि भारत में इस बीमारी के 73 मामले सामने आ चुके हैं.

 

First published: 12 March 2020, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी