Home » क्रिकेट » India vs South Africa,1st Test: know about the weather at newlands in Capetown after washed third day of test match,virat kohli
 

IND vs SA: तीसरे दिन का खेल बारिश से बर्बाद, जानिए केपटाउन में अब कैसा है मौसम?

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2018, 13:55 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा है.

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा है. मैच का तीसरे दिन न्यूलैंड्स में बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. अब मैच के आखिरी दो दिन बचे हुए हैं. इस समय दोनों टीमों के पास मैच जीतने का मौका है. 

जानकारी के मुताबिक केपटाउन में इस समय मौसम साफ है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अगले दो दिन पूरा खेल हो पाएगा. इसके अलावा अगर केपटाउन में मौसम साफ रहता है तो अगले दो दिन न 98-98 ओवर फेंके जाएंगे. नियमों के मुताबिक टेस्ट मैच के एक दिन में 90 ओवर में फेंके जाते थे.

 

साउथ अफ्रीका ने इस समय अपनी दूसरी पारी में विकेट गंवा कर 65 रन बना लिए हैं. साउथ अफ्रीका को इस समय 142 रनों की बढ़त बना ली है. हाशिम अमला (4) और कैगिसो रबाडा (2) क्रीज पर हैं

दूसरे दिन साउथ अफ्रीका ने भारत को 209 पर ऑलआउट कर आगे खेलना शुरू किया था. पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका के पास 77 रनों की लीड थी. क्योंकि साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 286 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 209 रनों सिमट गई. इस पारी में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 93 रनों की पारी खेली थी.

साउथ अफ्रीका की तरफ से पहली पारी में वर्नन फिलेंडर और किगासो रबाड़ा ने तीन-तीन विकेट लिए. साथ ही डेल स्टेन और मोर्ने मोर्कल ने दो-दो विकेट चटका कर भारत की कमर तोड़ दी और भारत की पहली पारी में 209 रन पर सिमट गई थी.

 

गौरतलब है कि इस मैैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 286 रन बनाए थे. इसमें एबी डिविलियर्स ने 65 और फॉफ डुप्लेसिस ने 62 रनों का योगदान दिया था. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4, आर अश्विन ने 2, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी और डेब्यूडेंट जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट मिला.

First published: 8 January 2018, 13:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी