Home » क्रिकेट » India vs South Africa: team india have a good chance to win test match after south africa all out on 130 in cap town, Virat kohli and team n
 

IND vs SA LIVE: विराट ब्रिगेड को पहला टेस्ट जीतने के लिए चाहिए 208 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2018, 16:25 IST

केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जा रहा तीन टेस्ट मैचों की सिरीज के पहले मुकाबला का तीसरा दिन जरूर बारिश की वजह से खराब हुआ. लेकिन चौथे दिन भारत ने साउथ अफ्रीका पर दबदबा बनाए रखा और मेजबानों को 130 रनों पर समेट दिया. पहली पारी के आधार पर मिली 65 रन की बढ़त के साथ साउथ अफ्रीका की तरफ से टीम इंडिया को 208 रन का टारगेट मिला है.

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एबी डी विलियर्स ने सबसे अधिक 35 रन बनाए. उन्हें बुमराह की गेंद पर बाउंड्री पर भुवनेश्‍वर ने कैच किया. टीम इंडिया की तरफ से बुमराह और शमी ने 3-3  विकेट लिए और भुवनेश्वर कुमार और पांड्या ने 2-2 विकेट निकाले. इसी के साथ टीम इंडिया के पास मैच जीतने का शानदार मौका है.

पहले टेस्ट के तीसरे दिन हुई बारिश का फायदा टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने उठाया. अपनी दूसरी पारी के लिए रन बचाते हुए दूसरे दिन के नाबाद खिलाड़ी हाशिम अमला को तीसरे विकेट के रूप में चलता किया. मोहम्मद शमी ने अमला को 4 रन पर रोहित शर्मा के हाथों कैच करा कर चलता किया. इस बीच दूसरे दिन के स्कोर में सिर्फ एक रन जुड़ा था.

इसके बाद उन्होंने नाइट वॉचमैन किगासो रबाड़ा कप्तान कोहली के हाथों लपका कर 5 रन पर पवेलियन भेज दिया. साथ ही वर्नन फिलंड़र को भी शमी ने आउट किया. इस बीच साउथ अफ्रीका के दूसरी पारी के स्कोर में बस 9 रन जुड़े ही थे कि कप्तान फॉफ डू प्लेसिस बिना खाता खोले विकेट के पीछे बुमराह का पहला शिकार बने. उनका कैच र्रिद्धिमान साहा ने लपका. उनके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक भी 8 रन के निजी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह का दूसरा शिकार बने.

गौरतलब है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान साउथ अफ्रीका ने सभी विकेट खोकर 286 रन बनाए थे. इसमें एबी डिविलियर्स ने 65 और फॉफ डुप्लेसिस ने 62 रनों का योगदान दिया था. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4, आर अश्विन ने 2, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी और डेब्यूडेंट जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट मिला.इसके जवाब में टीम इंडिया महज 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. लिहाजा पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका को 77 रनों की बेसकीमती बढ़त मिली .

First published: 8 January 2018, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी