Home » क्रिकेट » India vs South Africa, 1st Test: team india lost three wickts early after south africa collapse leaves virat bridged target of 208
 

India vs South Africa live: 208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2018, 18:01 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा है. मैच के चौथे दिन मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. दोनों टीमें मैच जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है. तीसरे दिन का खेल बारिश में धुलने के बावजूद चौथे दिन मैच के रोमांच में कमी नहीं आई है.

208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर  49 रन बना लिये हैं. टीम इंडिया को जीतने के लिए अभी भी 159 रन की ज़रूरत है. इस समय क्रीज पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा खेल रहे हैं. पहली पारी में ये दोनों कुछ खास नहीं कर पाए थे. अब टीम इंडिया को इनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

टीम इंडिया की दूसरी पारी में भी ओपनर कुछ खास नहीं कर पाए. पारी के 8वें और 9वें ओवर में भारत को दो बड़े झटके और दोनों ओपनर वापस पवेलियन वापस लौट गए. शिखर धवन ने 16 और मुरली विजय ने 13 रन बनाए. धवन को जहां मोर्ने मोर्केल ने आउट किया,

वहीं मुली विजय का कैच फिलेंडर की गेंद पर एबी डिविलियर्स ने लपका.भारत का तीसरा विकेट चेतेश्‍वर पुजारा के रूप में गिरा. उन्होंने 4 रन बनाए. पुजारा को मोर्केल ने विकेटकीपर डिकॉक से कैच कराया. इससे पहले साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी 130 रन पर सिमट गई.

पहली पारी के आधार पर मिली 77 रन की बढ़त के साथ साउथ अफ्रीका की तरफ से टीम इंडिया को 208 रन का टारगेट मिला है. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एबी डी विलियर्स ने सबसे अधिक 35 रन बनाए. उन्हें बुमराह की गेंद पर बाउंड्री पर भुवनेश्‍वर ने कैच किया. टीम इंडिया की तरफ से बुमराह और शमी ने 3-3  विकेट लिए और भुवनेश्वर कुमार और पांड्या ने 2-2 विकेट निकाले.

गौरतलब है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान साउथ अफ्रीका ने सभी विकेट खोकर 286 रन बनाए थे. इसमें एबी डिविलियर्स ने 65 और फॉफ डुप्लेसिस ने 62 रनों का योगदान दिया था. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4, आर अश्विन ने 2, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी और डेब्यूडेंट जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट मिला .इसके जवाब में टीम इंडिया महज 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. लिहाजा पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका को 77 रनों की बेसकीमती बढ़त मिली .

First published: 8 January 2018, 18:01 IST
 
अगली कहानी