Home » क्रिकेट » India vs South Africa 2018, 1st ODI at Kingsmead, Durban: team india lost the toss and field first in three match one day series
 

IND Vs SA LIVE: साउथ अफ्रीका का दूसरा विकेट गिरा, चहल ने डिकॉक को किया आउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2018, 17:45 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सिरीज का पहला मुकाबला डरबन में खेला जा रहा है. साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. साउथ अफ्रीका की टीम की कोशिश टेस्ट सिरीज जीतने के बाद वनडे सिरीज जीतने पर होगी.  इस समय साउथ अफ्रीका स्कोर 2 विकेट पर 83 रन हैं. इस समय मार्करम शून्य और कप्तान डू प्लेसिस 30 रन बनाकर खेल रहे हैं.

टीम इंडिया की तरफ से पहला विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया. बुमराह ने पारी के 8वें ओवर में हाशिम अमला को 16 रन पर आउट किया. इसके बाद युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई. उन्होंने डि कॉक को 34 रन पर आउट किया.

वहीं टेस्ट में हार का बदला लेने का टीम इंडिया के पास ये एक मौका होगा. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया भले ही टेस्ट सिरीज हार गई हो. पर तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दी थी. टीम इंडिया की तरफ से भारतीय गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की थी. एबी डिविलियर्रस के बाहर होने से भी टीम इंडिया को फायदा मिल सकता है. 

टीम इंडिया के पास साउथ अफ्रीका को हराकर टेस्ट के बाद वनडे में भी नंबर वन टीम बनने का मौका है. टीम इंडिया अगर वनडे सिरीज में 4-2 से जीतती है तो वो वनडे में नंबर एक टीम बन जाएगी. वहीं साउथ अफ्रीका टीम इंडिया को 5-1 से मात देगी तो उसकी बादशाहत बनी रहेगी. 

इस समय टीम इंडिया के 119 अंक है. वहीं साउथ अफ्रीका के 121 अंक है. डरबन में भारत का रिकॉर्ड बेहद खराब है. यहां खेले सात मैचों में से उसे छह में हार मिली है और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा है. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस खराब रिकॉर्ड को वो गुरुवार को तोड़ दे.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके घर में भारत का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ 4 वनडे सिरीज खेली है. इन चारों सिरीज में भारत को करारी हार मिली है. इसमें से दो बार साउथ अफ्रीका ने क्लीन स्वीप किया है.

टीमें-

इंडिया-विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

साउथ अफ्रीका- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डिकॉक जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्केल, क्रिस मॉरिस, लुंगी एंगिडी, एंडिल फेलुकवायो, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, खायालिला जोंडो.

First published: 1 February 2018, 16:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी