Home » क्रिकेट » India vs South Africa 2nd T20: father reveals why yuzvendra chahal wearing spectacles during fielding
 

इसलिए फील्डिंग के दौरान चश्मा लगाते हैं चहल, पिता ने किया खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 14:29 IST
(ICC Tweet)

टीम इंडिया के उभरते सितारे और अपनी लेग ब्रेक गुगली से सभी बल्लेबाजों को छकाने वाले गेंदबाज युजवेंद्र चहल इन दिनों सुर्खियों में हैं. अपनी शानदार गेंदबाजी के अलावा वह फील्डिंग के दौरान चश्‍मा लगाने के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं.

यहां तक कि रविवार 18 फरवरी को जोहान्‍सबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले T20 मैच में वह चश्‍मा लगाए दिखे. डेक्‍कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट की मानें तो चहल ने ऐहतियातन चश्‍मे का इस्‍तेमाल शुरू किया है.

 

इस बात को लेकर युजवेंद्र चहल के पिता ने कहा, ”साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले, मेरे बेटे को कभी-कभी चश्‍मा पहनने की सलाह (नेत्र विशेषज्ञ द्वारा) दी गई थी. वह गेंदबाजी या बल्‍लेबाजी करते समय तो नहीं, मगर सिर्फ फील्डिंग के समय चश्‍मा लगाता है."

ये भी पढ़ेंः दूसरे T20 से पहले रैना बोले, 'इस क्रिकेटर के लिए अपनी जान भी दे सकता हूं'

पिता ने कहा, "उसकी आंखें कमजोर नहीं हैं मगर जब वह नई नौकरी के लिए ज्‍वाइन करने गया तो सरकारी मेडिकल टेस्‍ट्स के दौरान उसे ऐसा करने की सलाह दी गई थी. चहल का आयकर कमिश्‍नर पद पर चयन हुआ है और वह इस दौरे (साउथ अफ्रीका) से लौटते ही दिल्‍ली में नौकरी ज्‍वाइन कर लेगा.”

आपको बता दें मौजूदा टीम इंडिया में केवल चहल की एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैदान पर चश्‍मा (सनग्‍लासेस नहीं) लगाते हैं. हालांकि मैदान के बाहर कप्‍तान विराट कोहली और विकेटकीपर एमएस धोनी अक्सर चश्‍मा लगाए दिख जाते हैं. खेल के दौरान अब तक कुछ ही खिलाड़ी चश्‍मा लगाए नजर आए हैं.

ये भी पढ़ेंः IND vs SA: 18 रन बनाते ही कोहली तोड़ देंगे ये 'विराट' रिकॉर्ड

वहीं, बल्‍लेबाजी के दौरान चश्‍मा लगाने के मामले में टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग, वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान क्‍लाइव लॉयड और पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली का नाम भी शामिल है. वही, अगर गेंदबाजी की बात करें तो न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज स्पिनर डेनियल विटोरी खेलते समय चश्‍मा लगाए खूब देखा होगा.

First published: 21 February 2018, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी