Home » क्रिकेट » india vs south africa 2nd test 4th day mohd shami superb bowling, AB di Villiers, Dean Alger, Virat Kohli
 

IND vs SA: मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी ने कराई टीम इंडिया की वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 15:54 IST

सेंचुरियन में खेले जा रहे भारत और साउथ अफ्रीका के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने वापसी कर ली है. चौथे दिन लंच तक दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी का स्‍कोर 55 ओवर में पांच विकेट पर 173 रन है. कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस 12 और वर्नोन फिलेंडर 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं. एबी डिविलियर्स (80), डीन एल्‍गर (61 ) और क्विंटन डिकॉक (12) मंगलवार को आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं.

दूसरे टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 2 विकेट पर 90 रन से आगे खेलना शुरू किया. एबी डिविलियर्स और डीन एल्गर ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. इसके बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफ्रीकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ के रख दी. शमी ने सबसे पहले 80 रन पर खेल रहे एबी डिविलियर्स को आउट कर अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका दिया. शमी ने दिन की दूसरी सफलता डीन एल्गर के रूप में दिलाई.

61 रन पर खेल रहे डीन एल्गर को उन्होंने केएल राहुल के हाथों कैच कराया. अपने अगले ही ओवर में शमी ने क्विवंटन डिकॉक को 12 रन देकर पांचवां झटका दिया. लंच तक दक्षिण अफ्रीका 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बना चुका है. क्रीज पर कप्तान फाफ डु प्लेसिस और वेर्नोन फिलेंडर खेल रहे हैं. 

चौथे दिन भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने की. बुमराह की ओर से फेंके गए पारी के दूसरे ओवर में ही डिविलियर्स ने चौका जमा दिया. पहले घंटे में दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों ने तेज गति से रन बनाए. जल्‍द ही डीन एल्‍गर ने अपना अर्धशतक 93 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्‍के की मदद से पूरा किया.

भारत को दिन की पहली कामयाबी शमी ने एबी डिविलियर्स को आउट करके दिलाई. कैच विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने लपका. जल्‍द ही शमी टीम के लिए एक और सफलता लेकर आए. उन्‍होंने डीन एल्‍गर को केएल राहुल से कैच कराया. अगले ही ओवर में टीम इंडिया को डु प्‍लेसिस का विकेट भी मिल सकता था लेकिन इस बार राहुल लेग स्लिप में कैच नहीं पकड़ सके.

पारी के 48वें ओवर में क्विंटन डिकॉक और मोहम्‍मद शमी के बीच अच्‍छा मुकाबला देखने को मिला. डिकॉक ने इस ओवर की लगातार तीन गेंदों पर चौके जमाए लेकिन शमी ने चौथी गेंद पर उन्‍हें आउट कर हिसाब बराबर कर दिया. डिकॉक ने पांच गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 12 रन बनाए.

First published: 16 January 2018, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी