Home » क्रिकेट » India vs South Africa, 2nd Test: Cheteshwar Pujara Becomes First Indian To Be Run Out Twice In Same Match in centurion test
 

IND VS SA: पुजारा ने सेंचुरियन टेस्ट में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे वो सपने में भी याद नहीं रखना चाहेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2018, 16:59 IST

टीम इंडिया के बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन की बदौलत साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 135 रन से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका में बुरे प्रदर्शन में कोई कमी नहीं आई. टीम इंडिया को सेंचुरियन टेस्ट में हराने के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सिरीज पर कब्जा कर लिया.

टीम इंडिया अब सिरीज में 2-0 से पीछे चल रही है. टीम इंडिया को पुजारा से काफी उम्मीदें थे. राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया की नई दीवार कहलाने वाले पुजारा दोनों टेस्ट मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए. इसी के साथ पुजारा ने इस टेस्ट मैच में ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसे वो सपने में भी याद नहीं रखना चाहेंगे.

सेंचुरियन में पुजारा पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. लुंगी एंगिडी के शानदार थ्रो पर पुजारा रन आउट हुए थे. दूसरी पारी में पुजारा टिक कर खेल रहे थे, जब वो 19 रन बनाकर खेल रहे थे. तब उन्हें एबी डिविलियर्स के शानदार थ्रो पर विकेटकीपर डी कॉक ने रन आउट कर दिया था.

दोनों पारियों में रन आउट होने केे साथ ही टीम इंडिया की तरफ से पुजारा ने अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इसी के साथ ही चेत्श्वर पुजारा किसी भी मैच की  दोनों पारियों में रन आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. इससे पहले साल 2000 में न्यूजीलेैंड के स्टीफन फ्लेमिंग जिंबाब्बे के खिलाफ दोनों पारियों में रन आउट हुए थे.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पुजारा दोनों पारियों में आउट होने वाले 25 वें बल्लेबाज है. आस्ट्रेलिया के भूतपूर्व कप्तान मार्क टेलर और इयान हीली टेस्ट क्रिकेट में दो बार दोनों पारियों में रन आउट हुए हैं. 

First published: 17 January 2018, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी