Home » क्रिकेट » India vs South Africa, 2nd Test: former indian batsman Virender Sehwag tweet after team india lost three wickts in Centurion test to chase 2
 

IND vs SA: सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर सहवाग ने किया दिलचस्प ट्वीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2018, 12:15 IST

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग अपने दिलचस्प ट्वीट और बेबाक बयानों के कारण अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. सहवाग ने दूसरे टेस्ट में विराट कोहली कोहली के फेल होने पर उन्हें बाहर बैठने की सलाह दी थी. सहवाग ने धवन को दूसरे टेस्ट में ना खिलाने पर ये बयान दिया था.

गौरतलब है कि टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन साउथ अफ्रीका ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को जीतने के लिए 287 रन का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया का टॉप आर्डर धवस्त हो गया है.

चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए है. इस समय पुजारा 11 रन और पार्थिव पटेल 5 रन पर बनाकर खेल रहे हैं. टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए अभी भी 252 रन की ज़रुरत है. 

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन पर सहवाग ने बुधवार सुबह ट्वीटर पर चुटकी ली. उन्होंनें ट्विटर पर लगान फिल्म का वीडियो पोस्ट किया. सहवाग ने इस पोस्ट को ट्वीट करते हुए लिखा, " टीम इंडिया को बुधवार को सेंचुरियन में इसकी आशा होगी."

गौरतलब है कि बुधवार को मैच का आखिरी दिन और भारत को जीतने के लिए 252 रन और बनाने होंगे. पांचवे दिन टीम इंडिया के पास इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सात विकेट हैं. लेकिन साउथ अफ्रीका की धारधार बालिंग के आगे ये बेहद मुश्किल लक्ष्य है. 

इससे पहले मैच के चौथे दिन मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी बदौलत साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी 258 रन सिमट गई. साउथ अफ्रीका की तरफ से डीन एल्गर 61 और एबी डिविलियर्स ने 80 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान फाफ डु प्‍लेसिस ने 48 रन बनाए. साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 28 रनों की बढ़त मिली थी. इसकी बदौलत टीम इंडिया को 287 रन का लक्ष्य मिला.

गौरतलब है कि मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर सिमट गई थी. कोहली ने आउट होने से पहले कोहली ने टेस्ट में अपना 21 वां शतक लगाया. कोहली ने पहली पारी में कुल 153 रन बनाए. उनके अलावा ओपनर मुरली विजय ने 48 और आर अश्विन ने 38 रनों की पारी खेली. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए थे.

First published: 17 January 2018, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी