Home » क्रिकेट » India vs South Africa 2ndT20: team india eyes to win series after one day series in centurion
 

IND Vs SA: सेंचुरियन में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी विराट ब्रिगेड

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2018, 16:37 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा T20 मैच बुधवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 28 रनों से मात दी थी. टीम इंडिया की नजर सेंचुरियन में तीन मैचों की सिरीज पर कब्जा करने पर होगी. टीम इंडिया इस समय सिरीज में 1-0 से आगे है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने 6 मैचों की सिरीज में साउथ अफ्रीका को 5-1 से मात देकर इतिहास रचा था. टीम इंडिया ने वनडे सिरीज में पहली बार साउथ अफ्रीका को उसके घर में हराया था. विराट से पहले पिछले 25 सालों में कोई भी कप्तान ये कारनामा नहीं कर पाया था.

साउथ अफ्रीका को इस सिरीज में बड़ा झटका लगा है. एबी डिविलियर्स चोट की वजह से पूरी सिरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं टीम इंडिया के लिए खुशखबरी है कि विराट कोहली दूसरे मैच के लिए पूरी तरह फिट हैं. पहले मैच में फिल्डिंग के दौरान वो चोटिल हो गए थे. उम्मीद है कि वो तीसरे मैच में आराम कर सकते हैं. भारतीय समयानुसार मैच रात 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.

साउथ अफ्रीका के कप्तान जेपी ड्यूमिनी ने पहले मैच में शिकस्त के बाद साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को जमकर कोसा था. दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की कोशिश टिककर खेलने की होगी. वहीं टीम इंडिया के हौसले पहला मैच जीतने के बाद बुलंदी पर है. पहले मैच में धवन और भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे थे.

दोनों टीमें इन खिलाड़ि‍यों में से चुनी जाएंगी.

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर.

दक्षिण अफ्रीका: जेपी ड्यूमिनी (कप्तान), फरहान बेहार्डियन, जूनियर डाला, रीजा हेन्ड्रिक्स, क्रिस्टियन जोनेकर, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, डेन पीटरसन, आरोन फांगिसो, एंडेल फेलुकवायो, तबरेज शम्सी, जॉन-जॉन स्मिट्स.

First published: 20 February 2018, 16:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी