Home » क्रिकेट » India vs South Africa 3rd T20 Match India Win Toss and Chose to Bat First
 

IndvsSA T20: भारत ने जीता टॉस, पहले करेगा बल्लेबाजी, पंत का साबित होगा आखिरी मुकाबला?

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2019, 19:05 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. तीसरे और अहम मुकाबले के लिए टीम इंडिया में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है.

वहीं इस मुकाबले में एक बार फिर सबकी नजरें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर होंगी. माना जा रहा है अगर पंत इस मुकाबले में अच्छी बललेबाजी नहीं करते हैं तो उन्हें टीम के बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. ऋषभ पंत बीते कई मुकाबले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए है. वहीं दक्षिण अफ्रीक के खिलाफ दूसरे मुकाबले में पंत दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए थे, और एक बार फिर खराब शार्ट खेलकर पवेलियन लौट गए थे.


 

बता अगर पिच की करे तो चिन्‍नास्‍वामी स्टेडिम में हाई स्कोरिेंग मैच देखने को मिलते है. पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद है वहीं मौसम विभाग ने बारिश की भी संभावना जातई है ऐसे में बल्लेबाजी करने वाली टीम का नुकसान हो सकता है.

वहीं टीम इंडिया केसलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का यह 98 मुकाबला है. भारतीय टीम ने साल 2006 में अपना पहला टी20 मुकाबला खेला था. उसके बाद से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी ने कुल 98 मुकाबले खेले है. वहीं रोहित ने अब इस मामले में धोनी की बराबरी कर ली है.

प्लेइंग इलेवन भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

प्लेइंग इलेवन दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डि कॉक (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, तेम्बा बावुमा, रासी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिल फेहलुक्वायो, ड्वाइन प्रिटोरियस, ब्योर्न फोर्टिन, कैगिसो रबाडा, ब्यूरेन हेंड्रिक्स और तबरेज शम्सी.

Video: ऋषभ पंत दे रहे थे ऑटोग्राफ तभी लड़की ने कहा लव यू, दिया मजेदार रिएक्शन

First published: 22 September 2019, 18:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी