Home » क्रिकेट » India vs South Africa 3rd T20 Match preview: Team india can makes a new history to win the Cape Town T20 Match and Series
 

Ind vs SA 3rd T20: केपटाउन में सिरीज जीतकर एक और इतिहास रचेगी टीम इंडिया!

न्यूज एजेंसी | Updated on: 24 February 2018, 17:13 IST

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पिछले दो T20 मैचों के परिणामों ने यह जाहिर कर दिया है कि शनिवार को खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम मैच ने 'फाइनल' जैसी हैसियत हासिल कर ली है और इसे जीतने के लिए आज दोनों टीमों के बीच मैच रोमांचक होने जा रहा है. तीन T20 मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं और तीसरे मैच का परिणाम ही सीरीज की विजेता टीम की घोषणा करेगा.

 

जोहान्सबर्ग में 18 फरवरी को खेले गए मैच में भारत ने जीत हासिल की थी, लेकिन 21 फरवरी को सेंचुरियन में खेले गए मैच में उसे मेजबान टीम से हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में तीसरे मैच में दोनों ही टीमें जीत के लिए हर प्रयास करेंगी.

पिछले दोनों मैचों में भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें मैदान पर उतार-चढ़ाव से गुजरी हैं. पहले मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अच्छा कमाल दिखाया था, वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को उसके बल्लेबाजों की वजह से जीत मिली.

 

ऐसे में दोनों ही टीमें तीसरे मैच को जीतने में पूरा जोर लगाएंगी. भारतीय टीम के पास धवन, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और इस सिरीज से टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना, कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी के अलावा, पिछले मैच में टीम के लिए सबसे अधिक 79 रन बनाने वाले मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं.

जहां तक गेंदबाजों का सवाल है, तो उसके पास भुवनेश्वर कुमार, शार्दूल ठाकुर, जयदेव उनादकट, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी हैं, जो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

 

साउथ अफ्रीका के पास भले ही उसके अनुभवी खिलाड़ी अब्राहम डिविलियर्स और क्विंटन डी कॉक नहीं हैं, लेकिन डाला और क्लासेन जैसे युवा खिलाड़ियों ने दूसरे मैच में उनकी कमी महसूस नहीं होने दी. रीजा हैंड्रिक्स, डुमनी, क्लासेन, फरहान बेहरदीन और जेजे स्मट्स ने जहां एक ओर टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली है, वहीं डाला, क्रिस मौरिस, तबरेज शम्सी, जे. स्मट्स ने गेंदबाजी का जिम्मा संभाला हुआ है.

 

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दूल ठाकुर.

साउथ अफ्रीका : जीन पॉल ड्युम्नी (कप्तान), फरहान बेहरदीन, जूनियर डाला, रीजा हेंड्रिक्स, क्रिस्टियन जोंकर, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, डेन पीटरसन, एरॉन फांगिसो, अंदिले फेहुलकवायो, तबरेज शम्सी, जोन-जोन स्मट्स और जूनियर डाला.

-आईएएनएस

First published: 24 February 2018, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी