Home » क्रिकेट » India vs South Africa 3rd Test Day 2 live cricket Score: team india come back after Jasprit Bumrah and Bhuvneshwar Kumar get five wickets of
 

IND vs SA LIVE: गेंदबाजों ने टीम इंडिया की मैच में कराई वापसी, साउथ अफ्रीका के 6 विकेट गिरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2018, 17:53 IST
(BCCI Twitter account)

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए टीम इंडिया की मैच में शानदार वापसी करवाई. टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट ले लिए हैं. 

गौरतलब है कि भुवी को कप्तान विराट कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट से बाहर कर दिया था. उनके इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी. भुवनेश्वर ने केपटाउन टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए थे. भुवी के अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी टीम इंडिया की तरफ से 2 विकेट ले लिए हैं. 

खबर लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका का स्कोर 5 विकेट पर 120 रन है. अमला ने 48 और डी कॉक 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि साउथ अफ्रीका को जल्द से जल्द आउट कर मैच में अपनी पकड़ मजबूत बनाए. 

साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को एक विकेट से आगे खेलना शुरू किया. भुवनेश्‍वर कुमार ने डीन एल्‍गर को भारत को पहली सफलता दिलाई. उन्होंन एल्गर को 4 रन के स्कोर पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल को हाथों कैच कराया. ईशांत शर्मा ने  रबाडा को आउट कर टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाई. उन्होंने 30 रन बनाए. 

इससे पहले जोहान्सबर्ग में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और भुवनेश्वर कुमार के अलावा कोई भी बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया. कप्तान विराट कोहली ने 54 और चेतेश्वर पुजारा ने  50 रन बनाए. भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी समय में 30 रन बनाए.

गौरतलब है कि टीम इंडिया तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में 2-0 से पीछे चल रही है. अब उसकी कोशिश टेस्ट सिरीज गंवाने के बाद क्लीन स्वीप से बचना है.

टीमें इस प्रकार हैं.
भारत: विराट कोहली (कप्‍तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), डीन एल्‍गर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक, वर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल, लुंगी एंगिडी, और एंडिले फेलुकवायो.

First published: 25 January 2018, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी