Home » क्रिकेट » India vs South Africa: Axar Patel could replace Yuzvendra Chahal in Cape Town T20 says Sunil Gavaskar
 

Ind vs SA 3rd T20: गावस्कर- केपटाउन में चहल को बाहर कर इस खिलाड़ी को विराट दें मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2018, 16:18 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की T20 सिरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को केपटाउन में खेला जाने वाला है. सिरीज में अभी तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी हैं. केपटाउन में जो भी टीम जीतेगी वो सिरीज पर कब्जा कर लेगी. 

टेस्ट सिरीज में हार मिलने के बाद टीम इंडिया ने वनडे सिरीज जीतकर इतिहास रचा था. 6 मैचों की वनडे सिरीज में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 5-1 से मात दी थी. विराट की अगुवाई में टीम इंडिया ने प्रोटियाज से उसकी धरती पर पहली बार सिरीज जीती है. टीम इंडिया के पास शनिवार को एक और इतिहास रचने का मौका है. अगर वो शनिवार को खेले जाने मैच में साउथ अफ्रीका को हरा देता है, तो वो साउथ अफ्रीका की धरती में दो सिरीज जीतने का रिकॉर्ड बना लेगी.

मैच से पहले सुनील गावस्कर ने लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल को लेकर बड़ा बयान दिया. सुनील गावस्कर ने टीम में चहल की जगह अक्षर पटेल को लास्ट इलेवन में खिलाने की बात कही. गावस्कर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ”तीसरा मैच भारत के लिए बेहद अहम है, लिहाजा कप्तान विराट कोहली को काफी सोच-समझकर प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगा. युजवेंद्र चहल पिछले मैच में 64 खर्चे थे, उनकी जगह इस मैच में अक्षर पटेल को मौका देना चाहिए”.

गावस्कर ने चहल को बाहर करने पर कहा, ”T20 सीरीज में चहल की गेंद को साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज आराम से खेल रहे हैं. पहले दो मैचों में उनकी जमकर पिटाई हुई है, लिहाजा उनकी जगह कप्तान विराट कोहली को अक्षर पटेल को आजमाना चाहिए. न्यूलैंड्स की पिच पर एक बार फिर बड़े स्कोर का मैच हो सकता है और अक्षर पटेल गेंदबाजी के अलावा बेहतर बल्लेबाजी करना भी बखूबी जानते हैं”.

निर्णायक मैच में विराट कोहली कई बदलाव कर सकते हैं.  टीम इंडिया तीसरे मैच में युजवेंद्र चहल के अलावा जयदेव उनादकट को भी बाहर बिठा सकती है. जसप्रीत बुमराह पिछले मैच में तबीयत खराब होने की वजह से नहीं खेल पाई थी. इस मैच में शार्दुल ठाकुर को मौका मिला था और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी.

शनिवार को जयदेव उनादकट को बाहर बैठना पड़ सकता है. जसप्रीत बुमराह की अंतिम एकादश में वापसी तय है. जयदेव उनादकट पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए हैं.

First published: 24 February 2018, 16:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी