Home » क्रिकेट » India vs South Africa cap town test live South Africa on 65 after 2 wicket at the end of 2nd day saouth africa lead by 142 runs, Hardik Pand
 

IND Vs SA LIVE: केपटाउन में हर घड़ी हो रहा है टीम इंडिया का 'टेस्ट'

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2018, 9:44 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरा दिन दोनों टीमों के लिए नपा तुला रहा. इस टेस्ट मैच की पहली पारी में मेजबान साउथ अफ्रीका ने जहां सभी विकेट खोकर 286 रन बनाए, तो वहीं टीम इंडिया महज 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस पारी में टीम इंडिया की तरफ से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने जरूर दमखम दिखाया. लेकिन हार्दिक भी शतक से चूक गए. लिहाजा साउथ अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 77 रनों की बढ़त मिल गई.

साउथ अफ्रीका की इंडिया पर मिली 77 रनों की बढ़त के बाद साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की. ऐसे में एक बार फिर से टीम इंडिया को अपने गेंदबाजों से उम्मीदें रहीं. साउथ अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 65 रन बना लिए थे. इसके बाद मेजबान टीम की बढ़त बढ़कर 142 हो गई.

 

हार्दिक पांड्या ने पहली पारी में शानदार 93 रन बनाए. इस बीच उन्होंने 96 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और एक छक्का भी लगाया. जबकि साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दोनों विकेट भी हार्दिक ने ही लिए. उनके अलावा किसी का भी खाता नहीं खुला. इस पारी में साउथ अफ्रीका की तरफ से ऐडन मार्क्रम 34 और डीन एल्गर ने 25 रनों की पारी खेली. साथ ही दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक नाइट वॉचमैन किगासो रबाड़ा 2 और हाशिम अमला 4 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

गौरतलब है कि इस मैैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 286 रन बनाए थे. इसमें एबी डिविलियर्स ने 65 और फॉफ डुप्लेसिस ने 62 रनों का योगदान दिया था. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4, आर अश्विन ने 2, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी और डेब्यूडेंट जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट मिला.

वहीं, साउथ अफ्रीका की तरफ से पहली पारी में वर्नन फिलेंडर और किगासो रबाड़ा ने तीन-तीन विकेट लिए. साथ ही डेल स्टेन और मोर्ने मोर्कल ने दो-दो विकेट चटका कर भारत की कमर तोड़ दी और भारत की पहली पारी में 209 रन पर सिमट गई.

First published: 7 January 2018, 9:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी