Home » क्रिकेट » India vs South Africa Dharamshala T20 match Weather Forecast
 

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला पहला टी20 मुकाबला हो सकता है रद्द, ये है बड़ी वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2019, 17:33 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का सामना करने के लिए तैयार है. अगर भारत में दक्षिण अफ्रीक का रिकॉर्ड देखें तो वो काफी अच्छा है. ऐसे में दोनों के बीच कांटे का मुकाबला होने की उम्मीद की जा रही है.

वहीं मौसम विभाग ने इस मुकाबले से पहले चेेतावनी जारी करते हुए कहा है कि इस मुकाबले के दौरान बारिश खलल डाल सकती है.हिमाचल प्रदेश मानसून विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले पांच दिनों तक राज्य के निचले और ऊपरी हिस्से में तेज बारिश हो सकती है. और अगर ऐसा हुआ तो यह मुकाबला कराना मुश्किल हो जाएगा. वहीं बारिश के कारण यह मुकाबला रद्द हो जाए इसकि भी नौबत आ सकती है.

वहीं धर्मशाला क्रिकेट ग्राउंड के मैदान कर्मी बारिश की आशंका को देखते हुए अपनी तैयारी पूरी किए हुए है. लेकिन अगर मुकाबले से पहले बारिश होती है तो ऐसी स्थिति में मैदान को खेलने लायक बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी.

 

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के बातचीत करते हुए एक मैदान से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया ,'यहां होने वाली बारिश की एक बात है कि जब एक बार बारिश शुरू हो जाती है तो फिर वह लगातार कुछ दिनों तक नहीं रुकती. मैच को बेहतर ढंग से कराने के लिए टीम तो अपना काम अच्छे से कर रही है. परेशानी यह है कि मैच के लिए बेहतर विकेट को बनाने में छह से सात दिन का वक्त चाहिए होता है. अगर मैच से पहले मैसम नहीं खुला तो ऐसा करना मुश्किल होगा.'

वहीं अगर इस मैदान पर लगातार बारिश होती रहती है तो ऐसी स्थिति में तेज गेंदबाजों को फायदा पहुंचने की उम्मीद है. अगर पीच को धूप नहीं मिलती है तो इसमें नमी रहेगी और ऐसी स्थिति में तेज गेंदबाजों के लिए गेंद को स्विंग कराना आसान हो जाएगा.

तो क्या राजनीति की भेंट चढ़ेगी भारत-पाकिस्तान सीरीज, अगर रद्द हुई सीरीज तो इस देश को होगा बड़ा फायदा

First published: 13 September 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी