Home » क्रिकेट » India vs South Africa Fan Invade pitch kiss Rohit Sharma feet
 

मैच के दौरान मैदान पर आकर रोहित शर्मा के पैर लगा चूमने, भड़के सुनील गावस्कर ने सुनाई खरी-खरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 19:12 IST

मैदान पर दर्शको के घुसने का अब चलन सा हो चुका है. कई दर्शक अपने चहेते खिलाड़ी को छूने भर के लिए मैदान पर घूस आते है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे मैच के तीसरे दिन एक बार फिर ऐसा हुआ कि एक दर्शक मैदान पर घुस आया. दर्शक की इस हरतक से पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनिल गावस्कर काफी विफर गए और उन्होंने सुरक्षा कर्मियों को खरी खरी सुना दी.

दरअसल, रवींद्र जडेजा ने जब अफ्रीकी बल्लेबाज सेनुरान मुथुस्वामी का विकेट लिया उसके बाद एक दर्शक सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान पर घुस आया और वो रोहित शर्मा के पैर चूमने लगा. रोहित ने अपने इस फैन को उठाया जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने उस दर्शको को मैदान से वापस ले गए.

वहीं इस घटना के दौरान सुनिल गावस्कर समेंट्री बाक्स में मौजूद थे. वो इस घटना में इतने विफर गए कि उन्होंने सुरक्षा कर्मियों को खरी खरी सुना दी. उन्होंने कहा,'ये घटनाएं इसलिए होती हैं, क्योंकि सुरक्षाकर्मी भीड़ को नहीं बल्कि मैच को देख रहे होते हैं. यह भारत में बारहमासी समस्या रही है. सुरक्षा, मुफ्त में मैच देखने के लिए नहीं है. वे इस तरह की रुकावटों को होने से रोकने के लिए हैं.'

उन्होंने आगे कहा,'मुझे लगता है कि सुरक्षाकर्मियों पर कैमरे लगाएं जाने चाहिए और जांच होनी चाहिए कि वे मैच देख रहे हैं या भीड़. यह एक खतरनाक सुरक्षा मुद्दा है जो कि आप वहां हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई भी मैदान पर न पहुंच सके. इससे किसी खिलाड़ी को नुकसान हो सकता है.'

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का यह पहला मौका नहीं है जब कोई दर्शक सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान पर घुसा हो. इससे पहले भी विशाखापत्तनम मैच में भी ऐसा हुआ था जब एक दर्शक मैदान पर आ गया था. वहीं दोनों के बीच टी20 सीरीज जो हुई थी उसमें भी दो दर्शक मैदान पर आ गए थे.

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, ये बड़ा कारानाम करने वाला पहला विदेशी बल्लेबाज

First published: 12 October 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी